2 पिकअप वाहनों पर 15 गाय लादकर ले जा रहे चालक को किया गिरफ्तार, वाहन जब्त

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थानाक्षेत्र में दो पिकअप वैन पर क्रूरता के साथ गायों को लादकर ले जाने का मामला सामने आया है. 


मुरलीगंज थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर जानकारी मिली के बिहारीगंज से मवेशीआठ गाय क्रूरता के साथ एक छोटे से पिकअप वैन पर लादकर बाहर ले जाया जा रहा था. पुलिस से बचने के लिए यह लोग रजनी गोट से सिंगयान धरहरा होते हुए बनमनखी निकालने की फिराक में थे.

बताया गया कि छोटे से पिक अप वाहन पर मात्र तीन गाय बड़ी मुश्किल से चढ़ाई जा सकती थी. वहां आठ गायों को लाद कर ले जाया जा रहा था. वाहन का नंबर बी आर ए 11 एफ 9352 है. वाहन चालक का नाम मोहम्मद नोरेज पिता मोहम्मद अब्बास घर चकला थाना के नगर जिला पूर्णिया बताया गया वहीं दूसरे का नाम सरफराज पिता मो सत्तार था. वाहन के आवश्यक कागजात एवं पशु की खरीद बिक्री के आवश्यक कागजात लाये गए.
वहीं दूसरे पिकअप बैन जिसका नंबर बी आर11 जी ए 1649 है और इस पर दो गाय दो बछड़े दो बैल और दो छोटा बछड़ा कुल साथ को बेदर्दी के साथ रखा गया था. इस वाहन चालक का नाम पिंटू कुमार पिता हरिलाल साह घर बेला चांद वार्ड नंबर 4 तथा दूसरे का मो सज्जाद पिता मोहम्मद सत्तार है. इन सभी को पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजे जाने की बात बताई.

साथ ही सभी गायों को श्री गोपाल गौशाला मुरलीगंज को जिम्मा नाम लेकर सुपुर्द कर दिया गया है. गोपाल गौशाला के व्यवस्थापक अशोक कुमार साह ने जानकारी देते हुए बताया कि थानाध्यक्ष के अनुरोध पर गाय को जिम्मानामा पर रखा गया है. बताया कि अगर न्यायालय द्वारा छोड़े जाने का प्रावधान होगा तो गायों के खान-पान के खर्च का वहन जिन लोगों की गाय हैं उन्हें करना पड़ेगा.
2 पिकअप वाहनों पर 15 गाय लादकर ले जा रहे चालक को किया गिरफ्तार, वाहन जब्त 2 पिकअप वाहनों पर 15 गाय लादकर ले जा रहे चालक को किया गिरफ्तार, वाहन जब्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.