मुख्यमंत्री कर सकते हैं बाबा विशु राउत मंदिर का उद्घाटन: सम्भावना को लेकर जिला प्रशासन ने किया निरीक्षण

मधेपुरा जिला के  चौसा प्रखंड अंतर्गत  लौआलगान पचरासी स्थल स्थित बाबा विशु राउत मंदिर का उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा किये जाने को लेकर आज जिला प्रशासन की टीम ने  स्थल निरीक्षण किया। 



मालूम हो कि मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड स्थित बाबा विशुराउत मेले को पिछले वर्ष ही राजकीय मेले का दर्जा मिला है और आगामी मेले में बाबा विशु राउत मंदिर का उदघाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संभावित है । उसी कार्यक्रम को लेकर आज मधेपुरा जिला के डीएम नवदीप शुक्ला व एसपी संजय कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन, अंचल अधिकारी आशुतोष कुमार सहित कई जिले के अधिकारियों ने  बाबा विशु राउत स्थान पहुँचकर बाबा की समाधि का दर्शन कर पूजा अर्चना की।

तत्पश्चात अधिकारियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा मंदिर की उद्घाटन किये जाने की संभावना को लेकर पचरासी में हेली पेंड, सभा स्थल मंच, पेयजल, सड़क, शौचालय, बिजली आपूर्ति सहित कई विधि व्यवस्था की जायजा लिया। इस दौरान डीएम ने अपने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि मुख्यमंत्री के संभावित कार्यक्रम से पूर्व मंदिर परिसर तक पहुँचने वाली चौसा की सभी सड़को की मरम्मत की जाएगी। साथ ही विधि व्यवस्था को लेकर चाक-चौबंद  बनाए जाने के संदर्भ में अधिकारियों को तटस्थ रहने की बात कहीं ।

डीडीसी मुकेश कुमार ने कहा कि मनरेगा द्वारा मंदिर परिसर में पूर्व में नींव डाली गई सार्वजनिक शौचालय को जल्द ही निर्माण कार्य को पूरा करने के लिये संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया। वहीं जिला अधिकारी  ने स्वास्थ्य सेवा को चौसा बेहतर बनाने के लिये सिविल सर्जन को निर्देश दिया है। स्थानीय पूर्व मुखिया सह मेला सर्वोच्च समिति के सदस्य मुर्शिद आलम ने अधिकारियों के पास प्रस्ताव देते हुये मंदिर परिसर में पशु चिकित्सा केंद्र,पशुओं के तालाब को सोंदर्य करण करने की मांग किया। हालांकि इन बिन्दुओं पर अधिकारियो ने कोई संतुष्ट आश्वासन नहीं दिया है। वहीं कई जनप्रतिनिधियों ने पचरासी से चिरौरी जाने वाली सड़क की निर्माण कार्य को पूरा करने की मांग भी रखा। 

जिला प्रशासन के टीम ने मंदिर परिसर में स्थल निरीक्षण के बाद स्थानीय बुद्धिजीवियों एवं मेला चरवाहा कल्याण संघ और सर्वोच्च समिति सहित नागरिकों से कई विषय वस्तु पर बातचीत की।

इस मौके पर थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल,पूर्व मुखिया सह मेला सर्वोच्च समिति के सदस्य मुर्शीद आलम, रघुनन्दन यादव,चरवाहा कल्याण संघ के अध्यक्ष विश्वनाथ यादव, कोषाध्यक्ष कैलाश यादव,उपाध्यक्ष उमेश यादव,राजद अध्यक्ष प्रमोद मार्शल,मुखिया संतोष साह, पूर्व मुखिया सुशील कुमार यादव,उपेंद्र यादव,पूर्व सरपंच मुन्ना यादव,अर्जुन प्रसाद यादव,जिला परिषद सदस्य अनिकेत मेहता,उपप्रमुख शशि दास आदि मौजूद थे।
मुख्यमंत्री कर सकते हैं बाबा विशु राउत मंदिर का उद्घाटन: सम्भावना को लेकर जिला प्रशासन ने किया निरीक्षण मुख्यमंत्री कर सकते हैं बाबा विशु राउत मंदिर का उद्घाटन: सम्भावना को लेकर जिला प्रशासन ने किया निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 10, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.