लोगों के बीच ईवीएम मशीन का भ्रम दूर करने के लिए प्रशिक्षण

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड में आगामी चुनाव को लेकर लोगों में जागरुकता को लेकर ईवीएम मशीन से वोटिंग कर अपने द्वारा चुने गए उम्मीदवार को वोट हुआ कि नहीं उसका प्रशिक्षण दिया गया। 


बताया गया कि लोगों में भ्रम है कि ईवीएम में किसी को वोट डालने पर किसी एक पार्टी या उमीदवार को वोट होता है। इस भ्रम को दूर करने के उद्देश्य यह प्रशिक्षण है।

मालूम हो कि आगामी चुनाव को लेकर चुनाव आयोग चुस्त दुरुस्त नजर आ रही है। पिछले कई महीने से वोटर लिस्ट को सूची को दुरुस्त करने में लगी है. जबकि बहुत सारे लोगों में भ्रम है कि ईवीएम में किसी को वोट डालने पर किसी एक पार्टी या उमीदवार को वोट होता है। इस भ्रम को दूर करने के उद्देश्य लोगों के बीच जारूकता अभियान चलाए जा रही है । 

आज चौसा प्रखंड परिसर सभागार में सेविका सहायिका के बीच एक छोटा सा प्रशिक्षण दिया गया जिससे अब मतदाता अपने नजर के सामने देख सकेंगे कि आप ने जिस चुनाव चिन्ह का बटन मशीन में दबाया वही चुनाव चिन्ह  मशीन के डिस्प्ले पर दिखाई देगा। और आप जान सकेंगे कि मैंने जिस उम्मीदवार के चुनाव चिन्ह पर बटन दबाया वह चुनाव चिन्ह मशीन पर दिखा कि नहीं। इसके लिए गांव गांव में जागरूक करने की जरूरत है।  बताया कि इसके लिए सेविका सहायिका की मदद की जरूरत है।

इस अवसर पर  प्रखंड कृषि पदाधिकारी बाल सह पर्यवेक्षक उद्यानंद अभिलाषी, ट्रेनर कर्नल आनंद, दीपक कुमार, मोहम्मद नासिर आलम, बाल विकास परियोजना से एलएस अहिल्या कुमारी,शबाना आलिया, तथा चौसा प्रखंड की सैकड़ो सेविका सहायिका मौजूद थी।
लोगों के बीच ईवीएम मशीन का भ्रम दूर करने के लिए प्रशिक्षण लोगों के बीच ईवीएम मशीन का भ्रम दूर करने के लिए प्रशिक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 16, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.