एसडीएम ने किया ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल सिंहेश्वर में साइंस व आर्ट क्राफ्ट पेंटिंग एग्जिबिशन का शुभारंभ

"ग्रामीण क्षेत्र में ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल जैसे विद्यालय को देख कर मुझे खुद अपना बचपन याद आ जाता है.  ग्रामीण परिवेश के ऐसे विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराने का बीड़ा उठाना ही अपने आप में चुनौतीपूर्ण कार्य है.  


विद्यालय में साइंस व आर्ट क्राफ्ट पेंटिंग एग्जिबिशन का आयोजन बच्चों में छुपी प्रतिभा को सामने लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. इस आयोजन के लिए विद्यालय प्रबंधन को बहुत-बहुत धन्यवाद कहना चाहूँगा." 

 बुधवार को  मधेपुरा के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल सिंहेश्वर में साइंस फॉर आर्ट क्राफ्ट एग्जिबिशन का शुभारंभ करते हुए एसडीएम वृंदा लाल बच्चों और अभिभावकों से मुखातिब होते हुए कहा.  उन्होंने कहा कि बच्चों में छुपी प्रतिभा को सामने लाना हीं विद्यालय प्रशासन का कार्य है. 

इस मौके पर निजी विद्यालय संघ के जिला अध्यक्ष किशोर कुमार ने कहा ऐसे आयोजन से बच्चे प्रोत्साहित और कुछ नया करने को लेकर जिज्ञासु बनते हैं. और यह समय-समय पर विद्यालयों में होते रहने चाहिए. सिंहेश्वर के बीडीओ अजीत कुमार ने कहा इस तरह के आयोजन से बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा में निखार आता है और वे और  बेहतर करने को लेकर दिन व दिन अग्रसर होते हैं. सीओ सिंहेश्वर कृष्ण कुमार सिंह ने कहा कि विद्यालय में बच्चों को उचित प्लेटफार्म मुहैया कराया जा रहा है ताकि वे जीवन की चुनौतियों के लिए तैयार हो सके और जीवन जीने के बुनियादी कौशलों को अभी से उन्हें सिखाने का विद्यालय काम कर रहा है. पीएचसी प्रभारी डा. आनंद भगत ने कहा बच्चे साइंस पढ़ कर चिकित्सक, इंजीनियर, आईएस बनना चाहते हैं लेकिन साइंस फार क्राफ्ट मेंं आगे ढेर सारा स्कोप है. और उन स्कोपों तक ऐसे आयोजन उन्हें भविष्य में पहुँचने में मदद करेगी. थानाध्यक्ष सुबोध गुप्ता ने कहा विद्यालय में सुरक्षा के तमाम इंतजाम हैं. ऐसे माहौल में बच्चों का उचित विकास होता है. 

कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत प्राचार्य राकेश छेत्री ने किया. विद्यालय के निदेशक कुंदन कुमार, रूपेश कुमार, कन्हैया कुमार, रूपेश अग्रवाल ने भी लोगों को संबोधित किया. एग्जीबिशन में वाटर हार्वेस्टिंग, पवन चक्की, वैक्यूम क्लीनर, हीटर, लिफ्ट, वेस्ट मटेरियल से बने मोटर बोट आदि मॉडल काफी पसंद किए गए.

शांभवी कुमारी, शाहीन जहां, आस्था कुमारी, साक्षी यादव, चांदनी, नीतीश कुमार सहित अन्य छात्र एवं छात्राओं के करीब डेढ़ सौ प्रोजेक्ट प्रदर्शित किए.  आयोजन में मुखिया प्रमोद मिश्र,  राजेश झा, नारियल मॉडल विकास बोर्ड के राजू सिन्हा, आयोजन में विनय सर, सैंडल मैम, प्रभाष सर, राजन सर, दीपेश सर, संजीव सर, एसपी सर, सत्यम सर, बीएन मिश्रा सहित अन्य कर्मी मौजूद थे.

एसडीएम ने किया ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल सिंहेश्वर में साइंस व आर्ट क्राफ्ट पेंटिंग एग्जिबिशन का शुभारंभ एसडीएम ने किया ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल सिंहेश्वर में साइंस व आर्ट क्राफ्ट पेंटिंग एग्जिबिशन का शुभारंभ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 12, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.