कालाबाजारी के लिए ले जा रहे 184 बोरा सरकारी चावल को किया ट्रक से बरामद

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थानाक्षेत्र के अंतर्गत मीरगंज के पास एस एच 91 पर शनिवार की शाम में पुलिस के द्वारा कालाबाजारी के लिए ले जा रहे 184 बोरा चावल जब्त किया गया. 


मिली जानकारी के अनुसार पुलिस गश्ती के दौरान सब इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने एस एच 91 से गुजरते हुए ट्रक जिसका नंबर बीआर 43 जी 3787 को शक के आधार पर रोका तो उसमें मौजूद व्यापारी ने बताया कि ट्रक में धान लोड किया हुआ है और वह गुलाब बाग बेचने के लिए जा रहा है. चालान मांगने पर उसने मां अंबे इंडस्ट्रीज वार्ड नंबर 1 मधुबन मधेपुरा लिखा और व्यापारी का नाम अरूण चौधरी गुलाबबाग पूर्णिया जिस पर 401 धान होने की की बात उल्लिखित की गई थी तथा मां अंबे इंडस्ट्रीज के प्रोपराइटर की जगह मुन्नी कुमारी का हस्ताक्षर किया हुआ था, कागज़ दिखाया.  मौके से पुलिस ने शक और गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार के रात में ही ट्रक को हिरासत में ले लिया. 

थानाध्यक्ष ने बताया की रविवार को राज्यपाल महोदय के कार्यक्रम होने के कारण ट्रक की जांच नहीं की जा सकी थी और ना ही प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रविवार होने के कारण आ पाए थे. आज अहले सुबह से ट्रक से धान के बोरे को नीचे उतारा गया तो ट्रक के बीच से 184 बोरा सरकारी खाद्यान्न मिला. 

प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मुरलीगंज रंजन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 203 बोरा धान और ट्रक के बीच से 184 बोरा अरवा चावल जो कुछ गुणों एवं प्लास्टिक के बोरा में भी पैक बरामद किया गया है. मौके से ट्रक पर बैठे व्यापारी प्रदीप कुमार साह पिता योगेश्वर साह घर मधुबन वार्ड नंबर 1 पस्तपार ओ पी थाना सौर बाजार तथा ट्रक ड्राइवर मोहम्मद शमशाद पिता मोहम्मद आरिफ घर वार्ड नंबर 7 लोहाना पथ थाना सोनबरसा एवं खलासी मोहम्मद शाहनवाज पिता मोहम्मद आरिफ को हिरासत में लिया गया है.

मुरलीगंज थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार की रात ट्रक को गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ा गया था. वहीं मामले में मुरलीगंज प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रंजन कुमार ने आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करवाए जाने की बात बताई और चावल के बोरी के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि चावल को मुरलीगंज थाने में जिम्मानामा के आधार पर जमा किया गया है.
कालाबाजारी के लिए ले जा रहे 184 बोरा सरकारी चावल को किया ट्रक से बरामद कालाबाजारी के लिए ले जा रहे 184 बोरा सरकारी चावल को किया ट्रक से बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 24, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.