बाईक ने मारी साइकिल सवार को जोरदार टक्कर: नहीं मिल सका एम्बुलेंस, अधेड़ की मौत

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय के थाना गेट के सामने मंगलवार को बाईक चालक ने साईकिल सवार गुंदेश्वरी पासवान ( 50 वर्ष ) को जबर्दस्त रूप से टक्कर मार दी। 


स्थानीय लोगों ने जख्मी हालत में अधेड़ को पीएचसी में भर्ती कराया। ईलाज के दौरान अधेड़ ने दम तोड़ दिया। चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने अस्पताल के सामने सड़क पर शव रखकर जाम कर दिया। अधिकारी के मुआवजे के आश्वासन पर जाम हटाया गया। पुलिस ने शव को पोष्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया। 

मृतक गुंदेश्वरी पासवान बीड़ी रणपाल गांव वार्ड संख्या 6 का रहने वाला है। वहीं सड़क के बगल में खड़े बीड़ीरणपाल गांव के ही नुनूलाल पासवान, बाईक चालक पूर्णिया जिले के बड़हरा कोठी थाना क्षेत्र के लोकाही रसदमपुर गांव के रोशन यादव और उनका साला जख्मी हुए हैं । सभी का ईलाज स्थानीय पीएचसी में चल रहा है। घायलों में बाईक चालक रोशन यादव को उच्च चिकित्सा केंद्र रेफर कर दिया गया है। 

बताया जाता है कि जख्मी रोशन उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के महेशुआ गांव स्थित सुसराल से वापस घर जा रहे थे। वह महेशुआ गांव के नवीन यादव का दामाद बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि थाना के सामने से साईकिल सवार गुंदेश्वरी गुजर रहे थे। तभी पीछे से तेज गति से आ रहे बाईक चालक ने टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि टक्कर इतनी जबरदस्त रही कि कुछ पल तक साईकिल सवार और बाईक चालक हवा में लहराते रहे। वहीं बगल खड़े और थाना की पुलिस पहुंची. लोगों ने जख्मियों को अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिकी उपचार के बाद जख्मी अधेड़ को उच्च चिकित्सा केंद्र रेफर किया। यधपि गरीब होने के कारण परिजन जख्मी को अन्यत्र नहीं ले जा पाए । परिजन चिकित्सक से एंबुलेंस की मांग करते रहे लेकिन अस्पताल प्रशासन ने एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. डीके सिन्हा ने बताया कि एक ही एंबुलेंस है जिससे जननी को ढोए जाने का काम किया जाता है। गाड़ी के अभाव में परिजन जख्मी को अन्यत्र नहीं ले जा पाए । नतीजन घंटो भर अस्पताल में रहने के बाद जख्मी ने दम तोड़ दिया। 

अस्पताल की व्यवस्था से नाराज लोगो ने अस्पताल के सामने सड़क पर शव को रखकर जाम कर दिया। अधिकारियों के आश्वासन पर जाम टूटा। मौके पर एसडीएम एसजेड हसन, थानाध्यक्ष ललितेश्वर पांडे ने स्थिति का जायजा लिया। मृत परिजन को मुआवजा का आश्वासन दिया। घटना की सूचना पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मौके पर पूर्व प्रमुख विकासचंद्र यादव, जदयू प्रखंड अध्यक्ष कमलेश्वरी मेहता, राजद नेता रमण यादव, अयूब अली, पंसस अंसारूल खां, सरपंच ज्योतिष शर्मा आदि पहुंचे और घटना पर दु:ख जताया । 
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
बाईक ने मारी साइकिल सवार को जोरदार टक्कर: नहीं मिल सका एम्बुलेंस, अधेड़ की मौत बाईक ने मारी साइकिल सवार को जोरदार टक्कर: नहीं मिल सका एम्बुलेंस, अधेड़ की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 25, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.