'नून रोटी खाएंगे जिंदगी संग ही बिताएंगे, ठीक है!' अमारी मेला के अंतिम दिन भोजपुरी अभिनेत्री काजल राघवानी की प्रस्तुति

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रंखड अन्तर्गत  छठ पूजा अमारी मेला के दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में शुक्रवार को भोजपुरी अभिनेत्री काजल राघवानी की प्रस्तुति में हजारो की संख्या दर्शक उपस्थित थे।  

हजारों की भीड़ दर्शकों को संबोधित करते हुए काजल राघवानी ने कहा कि जिंदगी में पहली बार इतनी सारी दर्शकों की भीड़ हम देख रहे हैं । मुझे बहुत खुशी हुई कि आप लोगों का प्यार हमें मिल रहा है। काजल राघवानी के गीत 'छलकता हमरो जवनिया ए राजा'  सुनते ही उपस्थित चाहने वाले गाने के बोल पर झूम उठे।  वहीँ  'नून रोटी खाएंगे जिंदगी संग ही बिताएंगे'   गीत भी लोगों को खूब सराहा । राघवानी के द्वारा अपनी फिल्म पटना से पाकिस्तान की गीत पर नृत्य से शुरूआत कर एक से बढ़कर एक लगातार दर्जनों गीत व  भोजपुरी और हिंदी गीतों पर उन्होंने नृत्य कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। मौके पर उन्होंने खुद के द्वारा गाए गए गीत भी गा कर दर्शको को मन मोह लिया.

 कार्यक्रम में ही काजल राघवानी ने अपने फिल्म नागदेव की रिलीज की घोषणा भी की । इस पूरे दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का इवेंट चंदन इवेंट भागलपुर के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए स्टेज सजाया गया एवं उनके सहयोगी कलाकार मशहूर डांसर लवली और एंजेल के द्वारा भी आकर्षक प्रस्तुति हिंदी एवं भोजपुरी गीतों पर नृत्य की प्रस्तुति की गई ।

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन जिप अध्यक्ष मंजू देवी के द्वारा फीता काटकर किया । कार्यक्रम में उद्घाटन सत्र के उपरांत सम्मान समारोह भी आयोजन किया गया जिसमें बीएसएफ में चयनित अनुपम कुमारी गांव और समाज का नाम रोशन कर किया उन्हें आयोजक कमेटी के द्वारा मुख्य अतिथि जिप अध्यक्षा मंजू देवी के हाथों  वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।  

अनुपम कुमारी ने बताया कि वह मन्नते मांगी थी और उनकी मुरादे छठ मैया एवं सूर्य भगवान ने सुनकर पूरी कर दी उसके बाद उन्होंने प्रतिमा निर्माण करने का संकल्प लिया था जो उसका पूरा हुआ और उन्होंने आयोजक कमेटी का भी आभार व्यक्त किया उन्होंने मूर्ति स्थापित करने के लिए मौका दिया।

वहीं मौके पर मौजूद मुरलीगंज नगर पंचायत वार्ड पार्षद सहा राजद प्रदेश महासचिव मनोज यादव ने लोगों का अभिनंदन करते हुए कहा कि मेला आपसी भाईचारे का प्रतीक है। हम चाहेंगे कि हमेशा यह भाईचारा कायम रहे और सब के । मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष श्वेत कमल उर्फ़ बौआ यादव ने कहा कि 40 वर्षों के रिकॉर्ड को तोड़ कर दर्शकों ने मेला कमेटी को अनुग्रहित कर दिया है। उन्होंने दर्शकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप लोग इतनी दूर से चलकर आए हैं और शांतिपूर्वक कार्यक्रम का आनंद ले रहे हैं.

समाजसेवी विश्वजीत कुमार उर्फ पिंटू यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सिर्फ आप लोगों का सहयोग होना चाहिए दिनोंदिन और भी भव्य तरीके से आयोजन होता रहेगा.

मौके पर जिप उपाध्यक्ष रघुनंदन दास ,जिप सदस्य उदाकिशुनगंज अमन यादव, चौसा अनुच्छेद मेंहता , कुमारखंड भूपेंद्र मंडल, प्रतिनिधि रतन यादव,  घैलाढ़ प्रतिनिधि डॉक्टर वीके आर्यन, मुरलीगंज नगर पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि प्रमोद साह, लाल बहादुर यादव, व्यवसाय मुन्ना चौधरी, सौरव यादव, निरंजन बाबू साहब, जापानी यादव, छात्र राजद जिलाध्यक्ष रितेश कुमार यादव, रूपेश यादव अतिथि के रूप में मौजूद थे  । 

जबकि आयोजक कमेटी के अध्यक्ष जगदीश प्रसाद यादव, उप कोषाध्यक्ष, नवीन यादव, सचिव प्रोफ़ेसर कृष्णानंद सिंह, कंचन सिंह, लालू यादव, संजय यादव, विजय साहनी, कुंदन यादव, सरोज यादव, संतोष पासवान, मनोज पासवान, प्रमोद यादव, अशोक यादव सहित अन्य आयोजन समिति के सदस्य मौजूद थे.

मेले के अंतिम दिन दो दिवसीय कुश्ती महादंगल का महा मुकाबले में स्थानीय आसपास के गांव बिहारीगंज ,सिसवा, रजनी, चौसा, लौआलगान, कुमारखंड, भतनी सहित हरियाणा, पंजाब, आरा, बक्सर छपरा, नवादा, झारखंड, पटना के करीब 3 दर्जन से अधिक पहलवानों ने अपनी-अपनी पहलवानी दिखाई । 

महा मुकाबले के अंतिम फाइनल में नवादा के राजू पासवान ने पश्चिम बंगाल के सोना पहलवान को हराकर दंगल के विजेता घोषित हुआ।  विजेता राजू पासवान को कमेटी की ओर से ₹2100 नगद एवं सिल्ड प्रदान किया गया।

दूसरे दिन घुड़सवारी में पकिलपार, सिंगियांन, मुल्किया  से लगभग 22 घुड़सवारओं ने घोड़ा रेस में हिस्सा लिया जिसमें कठौतिया निवासी दीना यादव ने प्रथम स्थान और सियान के सुभाष यादव ने द्वितीय स्थान जबकि पकिलपार के गुड्डू यादव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया ।

'नून रोटी खाएंगे जिंदगी संग ही बिताएंगे, ठीक है!' अमारी मेला के अंतिम दिन भोजपुरी अभिनेत्री काजल राघवानी की प्रस्तुति 'नून रोटी खाएंगे जिंदगी संग ही बिताएंगे, ठीक है!' अमारी मेला के अंतिम दिन भोजपुरी अभिनेत्री काजल राघवानी की प्रस्तुति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 17, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.