विश्वविद्यालय कर्मी आनंद कुमार की सड़क हादसे में मौत, पूर्व रजिस्ट्रार स्व० डॉ मुरलीधर यादव के थे पुत्र

मुरलीगंज से मधेपुरा जाने के क्रम में सड़क हादसे में विश्वविद्यालय कर्मी आनंद कुमार की मौत हो गई है. उनकी मौत से मधेपुरा जिले भर में उनके जानने वालों में शोक की लहर फ़ैल गई है.


मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 मुरलीगंज थाने के समीप प्रोफेसर कॉलोनी निवासी स्वर्गीय डॉ मुरलीधर यादव, पूर्व रजिस्ट्रार बीएनएमयू के जेष्ठ पुत्र आनंद कुमार ने पिता की असामयिक मृत्यु के उपरांत अनुकंपा पर 8 मार्च 2006 को अपना योगदान के पी महाविद्यालय में लेखा विभाग में किया था। पर कुछ दिनों के बाद उनकी प्रतिनियुक्ति विश्वविद्यालय वित्त विभाग के पेंशन सेल में कर दी गई । आनंद कुमार बहुत ही मृदु स्वभाव, सहनशील विचार और सज्जन व्यक्तित्व के मालिक थे. उन्हें बीच में कुछ दिनों के लिए पुनः के पी महाविद्यालय भेजा गया पर पुनः विश्वविद्यालय वित्त विभाग में प्रतिनियुक्त कर दिया गया। 

आनंद प्रतिदिन अपने मोटरसाइकिल से मुरलीगंज से विश्वविद्यालय जाते और शाम लौट आते थे. आज शुक्रवार विश्वविद्यालय जाने के क्रम में मानिकपुर चौक से आगे काली मंदिर के पास ट्रक से धक्का लग जाने के बाद लगभग 10:30 बजे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई । पुलिस के सहयोग से उनके फोन से परिजनों को सूचना दी गई एवं पोस्टमार्टम के उपरांत उनके पार्थिव शरीर को विश्वविद्यालय लाया गया जहां विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अवध किशोर राय सहित सभी लोगों ने उनके पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उनके पार्थिव शरीर को उनके पैतृक घर कुमारखंड प्रखंड अंतर्गत रहटा लाया गया।

के पी महाविद्यालय में शोक सभा आयोजित की गई

आनंद कुमार की सेवा के पी महाविद्यालय से प्रारंभ की गई थी इसलिए के पी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ जय नंदन प्रसाद ने उनके पैतृक घर रहटा पहुंचकर उनके परिजनों को दस हजार का चेक सौंपा. केपी महाविद्यालय प्राचार्य डॉ जय नंदन प्रसाद के द्वारा आज दिन के 1:00 बजे महाविद्यालय परिसर में एक शोक सभा आयोजित की गई। जिसमें असामयिक मृत्यु पर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

मौके पर डॉ जयनंदन यादव के अलावे प्रो महेंद्र मंडल, प्रधान लिपिक, रविंदर यादव, रति लाल यादव, कनक लाल यादव, महेंद्र यादव, नीरज कुमार, नीरज कुमार यादव, देवाशीष कुमार, प्रभाकर मंडल, गजेंद्र दास सहित विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मी मौजूद थे.
विश्वविद्यालय कर्मी आनंद कुमार की सड़क हादसे में मौत, पूर्व रजिस्ट्रार स्व० डॉ मुरलीधर यादव के थे पुत्र विश्वविद्यालय कर्मी आनंद कुमार की सड़क हादसे में मौत, पूर्व रजिस्ट्रार स्व० डॉ मुरलीधर यादव के थे पुत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.