मधेपुरा: घैलाढ़ प्रखंड के झिटकिया पंचायत को किया ओडीएफ घोषित

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के झिटकिया पंचायत को खुले में शौच से मुक्त घोषित करने के लिए शनिवार को पंचायत स्थित मध्य विद्यालय के प्रांगण में एक भव्य उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया.


पंचायत की मुखिया सोना देवी के अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का संचालन प्रखंड विकास पदाधिकारी राघवेन्द्र शर्मा ने किया. ओडीएफ कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्वलित कर अनुमंडलाधिकारी बृंदालाल और डीडीसी डॉ. मुकेश कुमार, मनरेगा पीओ प्रदीप कुमार, कृषि पदाधिकारी जयंत रजक, जिप सदस्य नूतन कुमारी, प्रखंड प्रमुख सुमन देवी ने संयुक्त रूप से किया. कार्यक्रम प्रारंभ होते अनुमंडलाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी को माला पहनाकर सम्मानित किया.

इस कार्यक्रम में स्वच्छता कर्मी व भारी संख्या में पंचायतवासियों ने हिस्सा लिया. अतिथियों द्वारा समारोह का विधिवत शुभारंभ के बाद मध्य विद्यालय के स्कूली बच्चों ने स्वागत गान गाकर अतिथियों का स्वागत किया.
समारोह कार्यक्रम में सर्वप्रथम उप विकास आयुक्त मुकेश कुमार के द्वारा स्वछता कर्मी को सम्मानित करते हुए कहा कि पंचायत वासियों के लिए यह एतिहासिक दिन है, उन्होंने ओडीएफ के लिए प्रखंड एवं पंचायतवासियों को इसके लिए बधाई दी. वहीं डी.डी.सी. मुकेश कुमार ने उपस्थित लोगों को शौचालय का उपयोग करने, घर एवं आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखने का शपथ दिलाया और कहा कि य़ह पंचायत शौच मुक्त के मामले में पहला ओडिएफ पंचायत घोषित हुआ.

इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि राम कुमार यादव, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी इंद्र भूषण सिंह, महिला पर्यवेक्षिका राजकुमारी देवी, ओडीएफ कर्मी एमटी सुशील कुमार, रंजेश कुमार, सुरेश कुमार भारती, सुरेंद्र कुमार सिंह, संजय कुमार, राधे कुमार आदि अनेकों लोग उपस्थित थे.
मधेपुरा: घैलाढ़ प्रखंड के झिटकिया पंचायत को किया ओडीएफ घोषित मधेपुरा: घैलाढ़ प्रखंड के झिटकिया पंचायत को किया ओडीएफ घोषित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 06, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.