आवासीय कस्तूरबा विद्यालय का विभागीय निर्देश पर किया गया निरीक्षण

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय स्थित आवासीय कस्तूरबा विद्यालय का निरीक्षण विभागीय निर्देश के आलोक में बाल विकास परियोजना घैलाढ़ की महिला पर्यवेक्षिका मीना चंद द्वारा किया गया. 


जांच टीम ने विद्यालय में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी वार्डन चंद्रमणि कुमारी से ली गई क्योंकि बच्चे उस समय स्कूल पढ़ने के लिए गए थे. इस क्रम में विद्यालय की साफ-सफाई की स्थिति संतोषजनक नहीं दिखाई दी. विद्यालय के बाहर चारदीवारी नहीं रहने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से असंतोष बताया. नियमित चिकित्सालय जांच की स्थिति भी ठीक नहीं पाई. स्वच्छ जल काअभाव, मेनू के अनुसार खाना नहीं बना हुआ था. 
कार्यरत आदेशपाल योगेंद्र प्रसाद 3 दिनों से सीएल में पाए गए. 

इस दौरान एक बालिका नेहा कुमारी क्लास 7 की छात्रा से आए हुए बच्चों को मीनू के अनुसार भोजन तथा अन्य कई सुविधाओं के बारे में पूछने पर पता चला कि उन्हें कभी भी उक्त सामग्री नहीं दी जाती है. वहीं जांच टीम महिला प्रवेक्षिका मीना चंद ने बताया कि आवासीय कस्तूरबा विद्यालय की स्थिति संतोषजनक नहीं पायी गई.
आवासीय कस्तूरबा विद्यालय का विभागीय निर्देश पर किया गया निरीक्षण आवासीय कस्तूरबा विद्यालय का विभागीय निर्देश पर किया गया निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.