मधेपुरा शहर में दिन-रात लगातार चोरी से शहरवासी दहशत में, पुलिस लाचार

चोरों के आतंक से मधेपुरा शहरवासी दहशत में हैं.  दिन हो या रात, चोर बेखौफ होकर घटना को अंजाम देने से नहीं चूकते. बदमाशों में पुलिस का भय समाप्त हो गया है. 


गुरूवार की रात और शुक्रवार को दिनदहाड़े शहर के वार्ड नं०- 2 और 4 में अज्ञात चोरों ने चार घर को निशाना बनाते हुए पांच लाख से अधिक के जेवरात सहित लाखों रूपये के महत्वपूर्ण समान और एक बाइक चुराकर ले गये. मजेदार बात या है है कि घटना की सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर पहुंची पुलिस, लेकिन पुलिस ने मीडिया को सूचना देने से किया इन्कार. 

वार्ड नं०-2 निवासी सह पी० एस० कॉलेज के प्रोफेसर अभिनन्दन यादव के घर गुरूवार की रात 2:40 बजे के आसपास जब प्रोफेसर का परिवार कोशी एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने की तैयारी में थे कि इसी बीच अज्ञात चोरों ने मौका पाकर घर में घुस गए और एक बैग में रखे पत्नी का मंगलसूत्र, हीरे की अंगूठी सहित बैग में रखे पांच हजार रूपये नगद लेकर फरार हो गया. पीडि़त परिवार को उस समय पता चला जब स्नान कर जाने को तैयार होने के बाद मंगलसूत्र और अंगूठी की खोज की तो गायब पाया गया. 

प्रो॰ यादव ने बताया कि चोर ने मंगलसूत्र लगभग 2 लाख और हीरे की अंगूठी 80 हजार का और पांच हजार नगद ले गया. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना थाना को दी गई. प्रभारी थानाध्यक्ष और पुलिस घटना की जांच कर के गयी है.

वहीं गुरूवार की रात वार्ड नं०-4 मे अज्ञात चोरों ने डाक्टर हरेन्द्र कुमार के घर मौका पाकर मोबाइल और नगदी लेकर चंपत हो गया. डा० कुमार ने बताया कि घटना रात के लगभग 12 और 01 बजे के बीच का है. वे घर मे सोये हुए थे और बदमाश मकान के सीढी होते हुए छत पर गये फिर नीचे कमरे मे घुस कर 13 हजार का एक मोबाइल और पैन्ट के पैकेट में रखे छः हजार रूपये लेकर फरार हो गया. घटना का पता सुबह में मोबाइल की तलाश करने पर चला.

वहीं गुरूवार की ही रात अज्ञात चोरों ने वार्ड नं०-4 स्थित एक लॉज से एक बाइक चुराकर ले गया. घटना लगभग 3 बजे की आसपास की है. बाइक चोरी की घटना का तब पता चला जब पीड़ित सुबह सो कर उठा. बदमाशों का अतांक यहीं नहीं रूका बल्कि शुक्रवार को दिनदहाड़े वार्ड नं०-2 में एक पी.एच.डी. कर्मचारी विष्णुदेव महतो के घर को चोरों ने निशाना बनाया और लाखों के जेवरात सहित नगदी लेकर गए. पीड़ित परिवार के लोगों ने बताया कि घटना शुक्रवार के दिन के 12 और 1 बजे के आसपास की है, बदमाशों ने घर के पीछे दीवार  पर चढ़ कर घर में घुस कर अलमीरा से लगभग दो लाख का जेवरात और 45 हजार नगदी लेकर फरार हो गये.
उन्होने बताया कि घटना कि सूचना थाना को दी, थाना से पुलिस आयी और घटना स्थल का जायजा लेकर गयी. मजेदार बात तो यह है कि चारों घटना के बाद मीडिया पूरे दिन पुलिस से घटना के बावत जानकारी मांगती रही लेकिन पुलिस यह कहकर टालती रही कि पीडि़त के आवेदन आने पर ही कोई जानकारी दी जायेगी. 

प्रभारी थानाध्यक्ष अनन्त कुमार से चोरी की घटना के बावत जानकारी माँगी तो कहा गया कि आवेदन अब तक नहीं मिला है, जब यह पूछा गया कि जब आप स्वयं घटनास्थल पर गये तो पीडि़त का नाम और पता बताएं तो उन्होंने यह कहकर टाल दिया कि पीड़ित का नाम पता नहीं मालूम है.

मधेपुरा शहर में दिन-रात लगातार चोरी से शहरवासी दहशत में, पुलिस लाचार मधेपुरा शहर में दिन-रात लगातार चोरी से शहरवासी दहशत में, पुलिस लाचार  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 28, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.