'लोकल अपडेट का सबसे भरोसेमंद साधन है मधेपुरा टाइम्स': देश की अतिप्रतिष्ठित पत्रिका 'हंस' में मधेपुरा टाइम्स की चर्चा

वर्ष 2010 से ही संचालित अपने कार्यों और तकनीकी प्रयोगों की वजह से लगातार सुर्ख़ियों में रहने वाले मधेपुरा टाइम्स एक बार फिर देश स्तर पर चर्चा में है.


देश की सबसे प्रतिष्ठित साहित्यिक पत्रिका 'हंस' के सितम्बर 2018 अंक में मधेपुरा टाइम्स के खूबियों की चर्चा निश्चित रूप से जिला स्तरीय पहले पोर्टल के चाहने वालों के लिए गर्व करने का क्षण है.

मूल संस्थापक (वर्ष 1930) साहित्य सम्राट मुंशी प्रेमचंद तथा पुनर्संस्थापक उम्दा साहित्यकार राजेन्द्र यादव (वर्ष 1986 ) द्वारा सम्पादित भारत के साहित्य जगत की पथ प्रदर्शक बनी पत्रिका 'हंस' का सितम्बर 2018 का अंक 'न्यू मीडिया व सोशल मीडिया विशेषांक' है. 

पत्रिका में जाने-माने पत्रकार तथा लेखक पुष्यमित्र द्वारा लिखे आलेख 'क़स्बा-क़स्बा बनता खबरिया जाल' में न्यू मीडिया और सोशल मीडिया की
सफलता पर विस्तार से लिखा गया है. पत्रिका में मधेपुरा टाइम्स की चर्चा प्रमुखता से करते हुए लिखा गया है कि मधेपुरा टाइम्स 2010 से ही संचालित हो रहा है. जिसके संचालक राकेश सिंह उसी वक्त से अपनी वेबसाइट में ख़बरों के साथ वीडियो भी दिखा रहे हैं और उनका वेबसाइट वहां के लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है. लोकल अपडेट का सबसे भरोसेमंद साधन है.

मधेपुरा टाइम्स की चर्चा आगे बढ़ाते हुए पत्रिका में लिखा गया है कि दिलचस्प है कि राजधानी दिल्ली में वेब पोर्टलों के दफ्तर के स्टूडियो बनने से पहले से ही उनका अपना स्टूडियो है, जहाँ वे मेहमानों के साथ बैठकर बातचीत करते हैं. जरूरत पड़ने पर लाइव भी.

जाहिर है, 'हंस' जैसी देश की अति प्रतिष्ठित पत्रिका में मधेपुरा टाइम्स को लोकल अपडेट का सबसे भरोसेमंद साधन लिखा जाना इस बात का गवाह है कि आठ साल पुराने वेब पोर्टल मधेपुरा टाइम्स की विश्वसनीयता हमारे दो दर्जन पत्रकारों की टीम ने अपने समर्पण की बदौलत कायम रखा है. देश भर और दुनियाँ भर के पाठकों के प्यार, भरोसे और उनकी सलाह की बदौलत हम लगातार इतिहास रच रहे हैं और ये बात भी तय है कि जब भी देश भर में अक्सर चर्चा में बने रहने वाले मधेपुरा जिले के न्यू मीडिया का इतिहास लिखा जाएगा, शुरुआत इलाके के पहले जिला स्तरीय न्यूज पोर्टल मधेपुरा टाइम्स से ही होगी क्योंकि न सिर्फ हम सबसे पहले हैं बल्कि कई नए प्रयोगों में भी हम देश भर में आगे रहे हैं. 

हम अपने पाठकों को बताते चलें कि ख़बरों को लेकर मधेपुरा टाइम्स की चर्चा पहले भी 'इंडियन एक्सप्रेस', 'द वीक', 'द टाइम्स ऑफ इंडिया', 'द हिन्दू', 'नवभारत टाइम्स', 'जी न्यूज', 'बिजनेस स्टैण्डर्ड' समेत देश के दर्जनों अख़बारों में हो चुकी है.

तो गर्व कीजिए और बने रहिये हमारे साथ. सभी पाठकों को मधेपुरा टाइम्स टीम की तरफ से शुभकामनाएं.
(वि. सं.)
'लोकल अपडेट का सबसे भरोसेमंद साधन है मधेपुरा टाइम्स': देश की अतिप्रतिष्ठित पत्रिका 'हंस' में मधेपुरा टाइम्स की चर्चा 'लोकल अपडेट का सबसे भरोसेमंद साधन है मधेपुरा टाइम्स': देश की अतिप्रतिष्ठित पत्रिका 'हंस' में मधेपुरा टाइम्स की चर्चा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.