सड़क मरम्मत के नाम पर लूट के आरोप के बावत हुई जांच

मधेपुरा के घैलाढ़-बैजनाथपुर से लिटियाही वाली मुख्य सड़क मार्ग की मरम्मत के नाम पर घोर लूट के आरोप लगे थे. इस सिलसिले में मधेपुरा के जिलाधिकारी के निर्देश पर उप विकास आयुक्त मधेपुरा एवं कार्यपालक अभियंता ने जगह-जगह इस मुख्य सड़क मार्ग की खुदाई कर जांच-पड़ताल किया.


मिली जानकारी के अनुसार पथरा विश्व बैंक सड़क पथ निर्माण विभाग द्वारा ₹14 लाख 99 हजार रुपया से प्रिमिक्सिंग कार्य में घटिया निर्माण एवं छह माह के भीतर उक्त पथ पर मोटी रकम निकासी के विरुद्ध रालोसपा जिला अध्यक्ष डॉ. राजीव जोशी द्वारा आयुक्त कोशी प्रमंडल सहरसा में दायर परिवाद पर आयुक्त डॉ. सफीना एम् द्वारा विकास की जांच जिलाधिकारी मधेपुरा को सौंपे जाने के पश्चात जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला द्वारा उप विकास आयुक्त मधेपुरा एवं कार्यपालक अभियंता मनरेगा के मंगलवार को विभिन्न स्थानों पर खुदाई कर जांच-पड़ताल किया.


आरोप था कि पथ निर्माण विभाग अवर प्रमंडल मधेपुरा द्वारा लगभग ₹15 लाख से कार्य कराने से 6 माह पूर्व बीडीओ आशा कुमारी ने इंदिरा आवास की राशि से लगभग 36 लाख रुपये का प्राक्कलन तैयार करवाकर 25 लाख ₹10 हजार रुपया निकासी कर कहीं-कहीं ईट का टुकड़ा डालकर राशि का बंदरबांट कर लिया. इस मामले में राशि विचलन के आरोप में तत्कालीन डीएम मोहम्मद सोहेल ने मामले से संबंधित दोषी लोगों के विरुद्ध मुख्य निगरानी पदाधिकारी ग्रामीण विकास विभाग पटना को जांच हेतु अनुरोध किया था.

सड़क मरम्मत के नाम पर लूट के आरोप के बावत हुई जांच सड़क मरम्मत के नाम पर लूट के आरोप के बावत हुई जांच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 25, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.