महिला फुटबाल मैच का हुआ आयोजन, मैच देखने उमड़ी हजारों की भीड़

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के भतरंधा परमानपुर पंचायत के भतरंधा गाँव में सियाराम हाई स्कूल के खेल मैदान में राम जानकी क्लब भतरंधा में आठ दिवसीय फुटबाल मैच का आयोजन किया गया है.


 जिसमें चौथा दिन शुक्रवार को महिला फुटबॉल मैच खेला गया, जिसमें रेफरी की भूमिका बिजेंद्र शर्मा ने निभाई. 

इस मैच में मुंगेर एवं खगड़िया के बीच मैच खेला गया. खेल का उद्घाटन भाजपा विधायक प्रतिनिधि डॉ. विजय कुमार विमल, परमानपुर ओपी अध्यक्ष राजेश कुमार, बद्री प्रसाद मंडल, पंचायत मुखिया किरण देवी, समाजसेवी अशोक यादव, पूर्व मुखिया अनन्त प्रसाद यादव, पूर्व प्रमुख सिकंदर यादव द्वारा संयुक्त रूप से खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया. इसके बाद खेल का शुभारंभ किया गया. 

महिला फुटबॉल मैच देखने के लिए आसपास के हजारों दर्शकों से मैदान भरा रहा. वहीं डॉ. विजय कुमार विमल ने अपने संबोधन में कहा कि इस तरह के आयोजन से लड़कियों का मनोबल बढ़ता है. ग्रामीण क्षेत्र में महिला फुटबाल मैच का इस खेल से ग्रामीण इलाकों की लड़कियां भी लड़के से पीछे नहीं है. दोनों ही टीम के खिलाड़ियों ने खेल का अच्छा प्रदर्शन किया. 
मैच आरंभ होने के लगभग 25 मिनट बाद तक मैच काफी रोमांचक रहा. किसी भी टीम की ओर से कोई गोल नहीं किया गया. इस बीच खगरिया ने एक गोल किया, उसके जवाब में मुंगेर की टीम पीछा करते रहे और अंतिम समय में मुंगेर ने भी एक गोल किया और दोनों बराबर हो गए. बाद तक मैच काफी रोमांचक रहा, समय सीमा खत्म हो गया ता जा कर दोनों टीम को पेनाल्टी शूट आउट खिलवाया जाता लेकिन समय नहीं रहने के कारण कमिटी के द्वारा सिक्का उछाला गया, जिसमें मुख्य टीम को विजेता घोषित किया गया. 

राम जानकी फुटबाल क्लब की ओर से विजेता टीम को 8000 और उपविजेता टीम को ₹5000 पुरस्कार के रूप में दिया गया. समारोह की अध्यक्षता तिरूपुरेन्द्र यादव, आयोजक राम जानकी क्लब के सभी सदस्यों ने किया. इस मौके पर सरपंच प्रतिनिधि श्री सुरेश चंद यादव, प्रवीण कुमार, सुरेंद्र यादव, रामदेव यादव आदि हजारों दर्शक उपस्थित थे.
महिला फुटबाल मैच का हुआ आयोजन, मैच देखने उमड़ी हजारों की भीड़ महिला फुटबाल मैच का हुआ आयोजन, मैच देखने उमड़ी हजारों की भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 28, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.