'समाज को तोड़ने एवं देश को लूटने में मस्त है मोदी सरकार, 2019 में इसका निरस्त होना तय': विपक्षी दलों के भारत बंद का मधेपुरा में व्यापक असर

देश में डीजल, पेट्रोल एवं रसोई गैस की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ विपक्षी दलों के आह्वान पर आहूत आज 10 सितम्बर 2018 को भारत बंद का मधेपुरा जिला में व्यापक असर रहा. 


सड़क यातायात पूरी तरह ठप्प रहा, दुकानें बंद रहीं, सरकारी और गैर-सरकारी प्रतिष्ठानें प्रभावित हुई. पूरा शहर आन्दोलनकारियों से पटा रहा. अस्पताल, मेडिकल एवं स्कूल बंद से मुक्त रहा. बंद समर्थकों ने हमसफ़र एक्सप्रेस को भी रोका.

आज अहले सुबह से ही राजद, लोजद, कांग्रेस, भाकपा, माकपा, माले एवं हम के कार्यकर्ता झंडा, बैनर, लाठी लेकर सड़क पर उतर गए. बंद समर्थकों ने शहर के सभी मुख्य मार्ग को (कर्पूरी चौक, बी.पी. मंडल चौक एवं कॉलेज चौक) जाम कर मधेपुरा-सहरसा, मधेपुरा-पूर्णियाँ, मधेपुरा-सुपौल मार्ग को पूरी तरह ठप्प कर दिया. विपक्षी दलों के समर्थक बाइक जुलुस निकालकर शहर का भ्रमण करते रहे और दुकानदारों, वाहन चालकों एवं आम नागरिकों से बंद में सहयोग देने की अपील करते रहे. बंद समर्थक केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ दिन भर नारेबाजी करते रहे. विपक्षी दलों के नेताओं ने बढ़ती महंगाई, वादा खिलाफी एवं जन विरोधी नीतियों को लेकर सरकार पर निशाना साधा. कहा कि पूरी तरह विफल हो चुकी है मोदी सरकार.

इस अवसर पर विपक्षी समन्यवय एवं संघर्ष समिति के संयोजक, भाकपा के राष्ट्रीय परिषद् के सदस्य प्रमोद प्रभाकर की अध्यक्षता में आयोजित सभा में उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए राजद के जिलाध्यक्ष देव किशोर यादव ने कहा कि मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण देश में आपातकाल से भी ज्यादा विकराल स्थिति उत्पन्न हो गई है. महंगाई, भ्रष्टाचार एवं आत्याचार से आम लोग त्रस्त हैं, वहीं मोदी सरकार समाज को तोड़ने एवं देश को लूटने में मस्त है. इसलिए 2019 में इसका निरस्त होना तय है.

कांग्रेस जिला अध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार सिंह यादव ने कहा कि आजाद भारत की सबसे निकम्मी मोदी सरकार है. यह किसान-मजदूर विरोधी एवं कारपोरेट परस्ती है.

लोजद के वरीय नेता पूर्व विधायक परमेश्वरी प्रसाद निराला तथा जिला अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि जब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत घटती रही है और भारत के डीजल-पेट्रोल की कीमत लगातार बढ़ती रही, सरकार तेल कंपनियों को लूट की खुली छूट दे राखी है. महंगाई की मार से आम जनता कराह रही है.

हम के जिला अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि मोदी का सभी वादा छलावा साबित हुआ है. महंगाई बढ़ाने वाली, बेकारी व गरीबी बढ़ाने वाली सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है.

भाकपा के जिला मंत्री विद्याधर मुखिया ने कहा कि मोदी सरकार में अच्छे दिन आम जनों की नहीं बल्कि कारपोरेटों के आये. यह किसान-मजदूर की हितैषी नहीं बल्कि विरोधी सरकार है.

भाकपा माले के जिला संयोजक रामचन्द्र दास ने कहा कि सरकार कहती है कि पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमत को रोकने में हम लाचार हैं, यानि सरकार मोदी की नहीं अदानी और अंबानी की है.

माकपा के जिला मंत्री मनोरंजन सिंह राज्य कमिटी के सदस्य गणेश मानव ने कहा कि जनता के हितों की अनदेखी करने वाली सरकार न रही है और न रहेगी. जो सांता इसे सत्ता पर बैठाई है वही जनता इसे उतार भी देगी. विपक्षी दलों का आन्दोलन जनता को नै दिशा प्रदान करेगी.

विपक्षी दलों के आह्वान पर भारत बंद के तहत् मधेपुरा बंद में राजद के प्रखंड अध्यक्ष तेज नारायण यादव, पूर्व जिला अध्यक्ष प्रो० अरबिन्द यादव, वरीय नेता बिजेन्द्र यादव, अभिनन्दन यादव, युवा राजद के प्रदेश महासचिव डा० रविशंकर पिन्टू आदि. लोजद के वरीय नेता प्रसन्न कुमार, जय किशोर यादव, प्रो० शोभाकांत यादव, अनिल यादव, यशवंत कुमार राजा आदि. कांग्रेस के जिला प्रभारी अनिस झा, डा० अरुण कुमार, अनिल कुमार सिंह, राजीव ठाकुर, विष्णुदेव यादव आदि, भाकपा के वरीय नेता रमण कुमार, शैलेन्द्र कुमार, मो० जहाँगीर, दिलीप पटेल, युवा नेता पवन कुमार आदि. माले के वरीय नेता शंभू शरण भारतीय, सीता राम रजक, सुभाष मल्लिक, साजदा खातून आदि. माकपा के नेता अखिलेश यादव, राजकिशोर सरदार, विजय यादव, चन्द्र किशोर यादव, अनिलाल यादव के अलावे बड़ी संख्यां में लोग शामिल थे.
'समाज को तोड़ने एवं देश को लूटने में मस्त है मोदी सरकार, 2019 में इसका निरस्त होना तय': विपक्षी दलों के भारत बंद का मधेपुरा में व्यापक असर 'समाज को तोड़ने एवं देश को लूटने में मस्त है मोदी सरकार, 2019 में इसका निरस्त होना तय': विपक्षी दलों के भारत बंद का मधेपुरा में व्यापक असर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.