मधेपुरा की बेटी मीनाक्षी ने BPSC की परीक्षा में सफलता पाकर इलाके का नाम सूबे में किया रोशन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत गंगापुर की बेटी मीनाक्षी ने BPSC की परीक्षा में सफलता पाकर एक बार फिर दिखा दिया कि कोशी की बेटियाँ किसी से कम नहीं.

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत गंगापुर श्री जयशंकर प्रसाद यादव, सेवानिवृत्त संयुक्त सचिव खाद्य आपूर्ति की सुपुत्री मीनाक्षी ने BPSC Bihar Financial Service (CTO=Commercial Tax officer) क्वॉलिफाई किया है। बेटी की सफलता से इलाके में खुशी का माहौल है और लोग एक दूसरे को बधाइयाँ दे रहे हैं. 


मीनाक्षी की प्रारंभिक शिक्षा कृष्णा निकेतन पटना एवं माध्यमिक शिक्षा पटना सेंट्रल स्कूल पटना तथा उच्च शिक्षा इन्होंने करोड़ीमल कॉलेज दिल्ली यूनिवर्सिटी से प्राप्त की. करोड़ीमल कॉलेज से भूगोल विषय में स्नातक उपाधि प्राप्त करने के बाद उच्च शिक्षा के लिए मीनाक्षी ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी दिल्ली को चुना और वही से स्नातकोत्तर भूगोल में सफलता हासिल की. तत्पश्चात यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन से नेट निकालने के उपरांत बिहार लोक सेवा आयोग से विश्वविद्यालय असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में पाटलीपुत्रा यूनिवर्सिटी में प्रतिनियुक्त की गई.


पढ़ाई के क्षेत्र में हमेशा से दिलचस्पी रखने के कारण मीनाक्षी सफलता दर सफलता प्राप्त करती रही और आज बिहार लोक सेवा आयोग से बिहार प्रशासनिक सेवा के लिए 56-59वीं में C T O‌ पद के लिए चयनित हुई है. अपनी सफलता के श्रेय पर मीनाक्षी ने बताया कि माता-पिता से जो हमें दिशा निर्देश मिलता रहा उसी के अनुरूप मुझे यह सफलता मिली है.


मधेपुरा की बेटी मीनाक्षी को कोसी का नाम सूबे के पटल पर चमकाने के लिए मधेपुरा टाइम्स परिवार तथा पाठकों की तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं.

मधेपुरा की बेटी मीनाक्षी ने BPSC की परीक्षा में सफलता पाकर इलाके का नाम सूबे में किया रोशन मधेपुरा की बेटी मीनाक्षी ने BPSC की परीक्षा में सफलता पाकर इलाके का नाम सूबे में किया रोशन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 20, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.