'काम 12 घंटे और वेतन सिर्फ आठ घंटे का': 102 एम्बुलेंस कर्मी एक दिवसीय हड़ताल पर

बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ (इंटक) के बैनर तले 102  एम्बुलेंस कर्मचारी संघ मधेपुरा जिला इकाई के आपातकालीन एम्बुलेंस कर्मचारी अपनी आठ सूत्री मांग को लेकर एक दिवसीय  हड़ताल पर गए. कर्मियों ने अपनी मांग की पूर्ति के लिए प्रदर्शन किया । 


हड़ताली कर्मियों ने सदर अस्पताल से निकल कर शहर में प्रदर्शन करते हुए सीएस कार्यालय पहुंचकर सीएस को आठ सूत्री मांग का ज्ञापन सौंपा।
इस मौके पर संघ के जिलाध्यक्ष शकील अहमद सिद्धीकी और संघ के सचिव  शंकर कुमार ने कहा कि कम्पनी और सरकार  कर्मचारी के साथ शारीरिक, मानसिक और आर्थिक शोषण  के विरूद्ध हड़ताल पर जाने को विवश होना पड़ा है ।

उन्होने कहा कि 102  एम्बुलेंस कर्मचारी का इस कदर शोषण हो रहा कि 12 घंटे काम लिया जा रहा है लेकिन 8 घंटे का काम का वेतन भुगतान किया जा रहा है । संघ के अध्यक्ष ने कहा कि 102 एम्बुलेंस काम करने के बावजूद कर्मियों को नियुक्ति पत्र एवं विवरणी पर्ची नहीं दिया गया ।
नेता द्वय ने कहा कि एम्बुलेंस कर्मी का पिछले आठ माह वेतन से कर्मचारी भविष्य निधि एवं कर्मचारी राज्य बीमा के मद में की गयी कटौती लाखों रूपये जिसे सम्बन्धित कोष में नही जमा किया गया ।

उन्होने कहा कि एम्बुलेंस कर्मी को छठ, दीपावली, ईद, होली दशहरा सहित अन्य त्योहार में   छुट्टी नही दी जाती है लेकिन इस कार्य का अतिरिक्त वेतन नहीं दिया जाता है ।

 उन्होने कहा कि इस आठ सूत्री मांग पर बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति एव॔ पी॰डी॰पी॰एल॰ सम्मान पूर्वक विचार नही करती है तो विवश होकर कर्मियों को अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने को सोचना पड़ेगा ।
  हड़ताल पर विजेन्द्र कुमार, शैलेन्द्र कुमार, प्रभू शंकर कुमार, मनोज कुमार, विषणुदेव, उमा शंकर कुमार आदि थे ।
'काम 12 घंटे और वेतन सिर्फ आठ घंटे का': 102 एम्बुलेंस कर्मी एक दिवसीय हड़ताल पर 'काम 12 घंटे और वेतन सिर्फ आठ घंटे का': 102 एम्बुलेंस कर्मी एक दिवसीय हड़ताल पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.