हाई टेंसन तार गिरने से दो दुधारू भैंस की मौत, भैंस को बचाने का प्रयास करने वाला व्यक्ति भी झुलसा

मधेपुरा के शंकरपुर थाना क्षेत्र के जिरवा मधेली पंचायत के मौजमा वार्ड नं. 06 मे मंगलवार की रात्रि में ग्यारह हजार की हाई टेंसन तार गिरने से दो दुधारू भैंस की मौत हो गई, और भैंस को बचाने गए एक व्यक्ति भी बुरी तरह झुलस गया. 


जिसका ईलाज पीएचसी शंकरपुर में चल रहा है. इससे गुस्साये ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह शंकरपुर-बिरेली पथ को मौजमा कटायर के समीप करीब पांच घंटे सड़क जाम कर बिजली विभाग के विरुद्ध अपना विरोध प्रकट किया.

मालूम हो कि मंगलवार की रात्रि में अचानक ऊपर से गुजर रहे हाई टेंसन तार एक भैंस के ऊपर गिर गया, और मौके पर ही भैंस की मौत हो गई. वहीं भैंस को बचाने गए महेश्वरी यादव भी हाई टेंसन तार के चपेट में आ गया. जिसे उपचार के लिए शंकरपुर पीएचसी में भर्ती किया गया. विरोध प्रकट का नेतृत्व वार्ड पंच प्रतिनिधि मन्टू यादव ने किया.

विरोध प्रकट कर रहे राधेश्याम यादव, दिलीप यादव, मुनटुन यादव, माला देवी, सुभाष यादव, पिंटू यादव, प्रमोद यादव, ऊमेश यादव, विजय यादव, गजेन्द्र यादव, राधे यादव, यौगेन्द्र यादव, श्यामसुंदर यादव आदि ने कहा कि हाई टेंसन तार काफी जर्जर हो चुका है. क्षेत्र में इस तार के चलते कई मवेशियों की मौत हो चुकी है. बिजली विभाग के जेई को फोन करने के बाबजूद भी फोन नहीं रिसीव किया जाता है.

 सभी लोगों ने बिजली विभाग के विरोध में जम कर नारेबाजी भी किया, और मांग किया की अविलम्ब क्षेत्र के जर्जर तार को बदला जाए. पांच घंटे से जाम कर रहे ग्रामीणों को जाम स्थल पर आये सीआई शशिभूषण चौधरी एवं थाना एसआई सुमंत सिंह एवं समाजसेवी नरेश यादव के काफी मसक्कत के बाद समझाने-बुझाने पर जाम हटाया गया. जाम रहने से आम-जन और ग्रामीणों को भी काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा.

हाई टेंसन तार गिरने से दो दुधारू भैंस की मौत, भैंस को बचाने का प्रयास करने वाला व्यक्ति भी झुलसा हाई टेंसन तार गिरने से दो दुधारू भैंस की मौत, भैंस को बचाने का प्रयास करने वाला व्यक्ति भी झुलसा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 18, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.