आठ वर्षीय बेटे के सामने उदाकिशुनगंज में महिला की गला दबाकर हत्या

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल के बिहारीगंज थाना क्षेत्र के रहुआ मेहता टोला गांव में शनिवार की रात पिंकी देवी (25 वर्ष) की गला दबाकर हत्या कर दी गई है । हत्या कारण घर के सदस्यों के बीच आपसी विवाद होना बताया जा रहा है ।

मामले में  मृतक महिला के देवर पर हत्या का आरोप लगाया गया है । घटना की सूचना पर बिहारीगंज पुलिस ने स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू की । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया है । जानकारी के अनुसार बच्चों के बीच विवाद को लेकर  महिला का अपने ही गोतनी के बीच झगड़ा हुआ । दिन में हुए झगड़े को लेकर रात में पुरूष सदस्य के घर पहुंचने के बाद फिर से माहौल गर्म हो गया । जहां महिला के साथ गोतनी और देवर ने लाठी डंडे से मारपीट की। फिर गला मरोड़ कर हत्या कर दी । बताते हैं कि महिला के आठ वर्षीय मासूम बेटे राजा कुमार ने सारी घटना अपनी आँखों से देखा ।

सुबह पुलिस के पहुंचने पर मासूम घटना के बारे में बताया । इस बीच घटना की जानकारी मिलने पर महिला के मायके वाले भी पहुंचे । महिला के भाई पुरैनी के योगीराज गांव के जितेंद्र कुमार ने बताया कि करीब दस साल पहले उसकी बहन की शादी रहुआ गांव के नेपल मेहता के पुत्र रंजीत मेहता के साथ हुआ । पति पत्नी के बीच अच्छे संबंध रहे । महिला के दो मासूम बेटे राजा कुमार (08 वर्ष) और प्रिंस कुमार ( 05 वर्ष) अपने मां को निहार रहे थे । लोगों और पुलिस के बीच मासूम ने घटना के बारे में बताया । पहले गला दबाकर महिला की हत्या कर दी गई । बाद में महिला के गले में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया । जबकि मासूम बेटे बार बार कह था कि उसकी मां को चाचा ने मार दिया ।

घटना की सूचना पर स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि बवलू सिंह, जिप सदस्य प्रतिनिधि अनिल जायसवाल पहुंचे । घटना पर जनप्रतिनिधियों ने संवेदना जाहिर की। घटना को लेकर गांव में  विभिन्न तरह की चर्चा की जा रही है । वहीं समाजिक स्तर पर मामले में समझौते के प्रयास किए जा रहे हैं । मंजौरा कैंप प्रभारी भगवान पांडे ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है । (रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
आठ वर्षीय बेटे के सामने उदाकिशुनगंज में महिला की गला दबाकर हत्या आठ वर्षीय बेटे के सामने उदाकिशुनगंज में महिला की गला दबाकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 22, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.