फूलन देवी के 18वीं शहादत दिवस पर निकली प्रभात फेरी, कार्यक्रम आयोजित

मधेपुरा के पुरैनी प्रखंड मुख्यालय स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रांगण में निषाद समाज के तत्वावधान में बुधवार को फूलन देवी की 18वीं शहादत दिवस जहां धूम-धाम से कार्यक्रम आयोजित कर मनाई गई, वहीं इसके पूर्व प्रभात फेरी भी निकाली गयी.


विनोद काम्बली निषाद के देख-रेख में मुख्यालय के विभिन्न चौक-चौराहों सहित बाजारों में प्रभात-फेरी निकला गया. तत्पश्चात कार्यक्रम में फूलन देवी के तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई. कार्यक्रम के दौरान विनोद काम्बली निषाद ने फूलन देवी को याद करते हुए कहा कि अब तक फूलन देवी एक ऐसा नाम है, जिसे पूरी दुनिया के इतिहास में फूलन देवी को लौह-महिला के रूप में देखा गया है. फूलन देवी की विद्रोही तेवर को दुनिया ने सराहा है.

अरुण कुमार ने कहा कि एक हिस्सा, अधिकार एवं राजनैतिक भागीदारी की मांग करने के कारण सांसद फूलन देवी की हत्या कर दी गई. वहीं अन्य वक्ताओं ने कहा कि फूलन देवी का अधूरा मिशन को हम समाज के लोग पूरा करेंगे.


इस कार्यक्रम के मौके पर मंटू सहनीमनोज सहनीलीलो सहनीरामचन्द्र सहनीनारायण सहनीपवन सहनीरामप्रकाश सहनीजागेश्वर सहनी,रामप्रवेश सहनी सहित दर्जनों लोग मौजूद थे.
फूलन देवी के 18वीं शहादत दिवस पर निकली प्रभात फेरी, कार्यक्रम आयोजित फूलन देवी के 18वीं शहादत दिवस पर निकली प्रभात फेरी, कार्यक्रम आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 26, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.