बिहारीगंज के जेई और एई का वेतन रोकने का आदेश: डीएम की समीक्षात्मक बैठक में कई निर्देश

मधेपुरा जिले मुख्यालय के झल्लू बाबू  सभागार में जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला की अध्यक्षता में सभी वरीय पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी आदि के साथ आज एक समीक्षात्मक बैठक की गई ।   
              
समीक्षा के क्रम में जिला पदाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया कि विभागीय निर्देश के आलोक में जिले के सभी विभागीय पदाधिकारी को तीन दिन प्रत्येक सप्ताह फील्ड विजिट करना है । इंदिरा आवास की समीक्षा के क्रम में उप विकास आयुक्त  के द्वारा बताया गया कि 5020 लाभुकों को पूर्ण राशि देना था जिसमें मात्र 292 लाभुकों को ही पूर्ण राशि उपलब्ध करायी गई है। निदेश दिया गया कि शेष की मॉनिटरिंग कर 15 अगस्त तक  भुगतान करना  सुनिश्चित करें ।  
         
आपदा विभाग की समीक्षा के क्रम में ADM आपदा के द्वारा निर्देश दिया गया कि मानसून आने के क्रम में मधेपुरा जिला के तटीय क्षेत्र में बाढ़ आने की संभावना बढ़ जाती है. इस कार्य हेतु सभी अंचलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में नावों की स्थिति का जानकारी प्राप्त कर प्रतिवेदन देना सुनिश्चित करें । शरणस्थली में सभी अंचलाधिकारी सुविधा को देखकर प्रतिवेदन दें ।

 राजस्व पदाधिकारी के द्वारा समीक्षा के क्रम में बताया गया कि मधेपुरा जिला में 2008 के बाद अभी तक भूमिहीनों का सर्वे नहीं हुआ है. सभी अंचलाधिकारी एक माह के अंदर भूमिहीनों का सर्वे का प्रतिवेदन देना सुनिश्चित करें. साथ ही साथ सभी अंचल में 3 एकड़ जमीन भूमिहीनों के लिए खोज कर उपलब्ध करावें । 

जिला सहकारिता पदाधिकारी के द्वारा  बताया गया कि अनाजों का  पूरा उठाव हो गया है । इस  कार्य हेतु मधेपुरा जिला को पूरे बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। जिला आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा  बताया गया कि डीलर के चयन हेतु जांच की प्रक्रिया समाप्त होने वाली है, सभी पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि आपत्ति के खिलाफ जो भी जांच बचा हुआ है, जांच कर प्रतिवेदन दें ।  
                 
जिला पंचायत राज पदाधिकारी के द्वारा समीक्षा के क्रम में बताया गया कि 8 जुलाई को होने वाले चुनाव की पूरी तैयारी कर ली गई है. सभी कार्मियों का प्रशिक्षण करा लिया गया है । विभाग से सामग्री भी उपलब्ध हो गई है । गली नाली योजना की समीक्षा के क्रम में सहयोग नहीं करने हेतु  बिहारीगंज के जेई रंजीत कुमार एवं सहायक अभियंता (एई) मधेपुरा का  वेतन रोकने का निदेश दिया गया ।    
                             
जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि सभी पदाधिकारियों का डिटेल उपलब्ध कर वेबसाइट पर अपलोड करें।  जिला कृषि पदाधिकारी को आदेश दिया गया कि मधेपुरा जिला के अंतर्गत जितने भी नहर हैं प्रखंड कृषि पदाधिकारी के द्वारा जांच कर प्रतिवेदन दें कि नहर में पानी आया है कि नहीं ।

डीआरसीसी की समीक्षा के क्रम में जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि मधेपुरा जिला के ब्लाक के अंतर्गत जितने भी कौशल विकास केंद्र  हैं, में जा कर कैंप करें एवं लोगों के बीच मिटिंग करें । आरडब्ल्यूडी के इंजीनियर के द्वारा बताया गया कि नारियल विकास बोर्ड से ले कर आगे तक 20 किलोमीटर के मॉडल रोड का निर्माण होगा। इलेक्ट्रिक इंजीनियर के द्वारा बताया गया कि मधेपुरा जिला में 11000 वोल्ट का तार बदला जा रहा है।  इस कार्य हेतु अगले एक सप्ताह तक सुबह 7 बजे से  11 बजे से तक बिजली की कटौती की जायेगी। अंत में सभी बीडीओ को शौचालय निर्माण कार्य में गति लाने का निदेश दिया गया तथा  जिला पदाधिकारी के द्वारा शौचालय निर्माण के प्रचार हेतु रथ को हरी झंडी दिखाई गई ।    
बिहारीगंज के जेई और एई का वेतन रोकने का आदेश: डीएम की समीक्षात्मक बैठक में कई निर्देश बिहारीगंज के जेई और एई का वेतन रोकने का आदेश: डीएम की समीक्षात्मक बैठक में कई निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.