कड़ी कार्रवाई: शराब मामले में लापरवाही बरतने पर सिंहेश्वर थानाध्यक्ष निलंबित

शराब मामले पर जहाँ सरकार सख्त है वहीँ कहीं-कहीं से स्थानीय पुलिस के लापरवाही की भी खबर आती है और जाहिर है जब उच्चाधिकारियों को इस बात की खबर मिलती है तो कार्रवाई तय मानिए.


मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थानाध्यक्ष को शराब मामले में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई का सामना करना पड़ा है. एसपी मधेपुरा बाबू राम ने सिंहेश्वर थानाध्यक्ष राजेश कुमार-I को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. 

ये थी घटना और ये हुई लापरवाही 

मामला मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के जजहट सबैला गांव का है । ग्रामीणों के द्वारा बार-बार शराब कारोबारी की सूचना देने पर पुलिस के कान पर जूँ नहीं रेंगती थी ।  जजहट सबैला मुशहरी टोला के ग्रामीण अक्सर शराब की होम डिलिवरी करने आने वाले बाइक सवार एक युवक से परेशान थे ।  ग्रामीण ने बताया कि पहले ग्रामीण स्तर पर शराब कारोबारी को रोकने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण की नही चली तो उसने पुलिस का सहारा लेना बेहतर समझा । ग्रामीण ने इसकी सूचना सिंहेश्वर थाना पुलिस को बार-बार दी, लेकिन शिकायत पर पुलिस ने कुछ नहीं किया. आखिरकार ग्रामीण ने घटना की सूचना पुलिस के उच्चाधिकारी को दी ।

 शुक्रवार को एक बार फिर शराब कारोबारी शराब का सप्लाई करने पहुंचे तो ग्रामीण ने शराब कारोबारी को घेर रखा फिर इसकी सूचना पुलिस के उच्चाधिकारी को दी. उच्चाधिकारी ने तत्काल सदर थाना पुलिस को आदेश दिया आदेश मिलते सदर थाना के सअनि संतोष कुमार दीक्षित, रोहित सिंह पुलिस पदाधिकारी और कमांडो दस्ता घटनास्थल पर पहुंचे. शराब कारोबारी पुलिस को देख कर कारोबारी बाइक से भागने लगा लेकिन पुलिस ने कारोबारी  युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस ने गिरफ्तार कारोबारी के बाइक की तलाशी ली तो डिक्की से शराब के तीन पाउच बरामद हुए ।

मधेपुरा टाइम्स ने इस घटना को कड़ाई से लिखा था

मधेपुरा टाइम्स ने इस घटना को कड़ाई से लिखा था और पहले पुलिस को मैनेज करने से सम्बंधित शराब कारोबारी के वीडियो को भी जारी किया था. इसके बाद ही मामले की जानकारी राज्य स्तर के अधिकारियों तक पहुंची थी. इस घटना में सिंहेश्वर थानाध्यक्ष की लापरवाही उजागर हुई थी और एसपी ने उनकी लापरवाही को मानते हुए निलंबित कर दिया है.

इसे भी पढ़ें: उच्चाधिकारी के पहल पर शराब कारोबारी रंगे हाथ गिरफ्तार: कारोबारी ने कहा, पहले पुलिस को मैनेज करके छूटा था.

(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत, उप संपादक)
कड़ी कार्रवाई: शराब मामले में लापरवाही बरतने पर सिंहेश्वर थानाध्यक्ष निलंबित कड़ी कार्रवाई: शराब मामले में लापरवाही बरतने पर सिंहेश्वर थानाध्यक्ष निलंबित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.