मधेपुरा के उदाकिशुनगंज में सुप्तावस्था में किसान की गला रेत कर हत्या, प्राथमिकी दर्ज

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के शाहजादपुर पंचायत अंतर्गत ग्वालपाड़ा टोला में मंगलवार की रात किसान गणेशी मुखिया (55 वर्ष) की सुप्तावस्था में तेज धार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई है। 


घटना के समय किसान अपने खेत में मकई के फसल की रखवाली करने के लिए सोए हुए थे ।

गाँव के ही एक व्यक्ति के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज 


हत्या को लेकर किसान की पत्नी मंजू देवी ने शाहजादपुर गांव के शंकर सिंह के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच की और शव को अन्त्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया। पुलिस कार्रवाई के भय से आरोपी घर से फरार बताए जा रहे हैं । थानाध्यक्ष सुरेश राम ने आरोपी के जल्द गिरफ्तारी की बात कही है।


घटना का कारण जमीन विवाद 


घटना के बाद परिजन और गांव वालों के बीच मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। गांव के लोग भयभीत हैं । पुलिस को दिए गए बयान में किसान की पत्नी मंजू देवी ने बताया है कि एक साल पहले उसके पति ने शाहजादपुर गांव के राजेश सिंह से 17 कट्ठा जमीन 55 हजार रूपये में पांच साल के लिए लीज पर लिया था। कुछ माह पहले किसान ने खेत में मकई बोया, जहां पौधा उगने पर जमीन मालिक राजेश सिंह के भाई शंकर सिंह खेत पर किसान को यह कहते हुए धमकाया कि जमीन में आधा हिस्सा उसका है। किसान से कहा गया कि पूरी जमीन क्यों लिखवाया। उस वक्त खेत में काम कर रहे किसान के हाथ से कुदाल छीनकर शंकर सिंह अपने घर लेकर चले गए। कुछ दिन बाद किसान की पत्नी के द्वारा काफी आरजू मिन्नत के बाद कुदाल वापस किया। फसल कटने की बारी आई तो एक सप्ताह पहले शंकर सिंह फिर खेत पर पहुंच कर किसान को जान से मारने की धमकी दी। उस वक्त किसान धमकी को नजरअंदाज कर गए, लेकिन मंगलवार की रात फसल रखवाली के दौरान खेत में सो रहे किसान की गला रेतकर हत्या कर दी गई। परिजन को घटना की जानकारी सुबह में खेत पहुंचने पर हुई । परिजन के रोने-चिल्लाने की आवाज सुनकर अगल बगल के लोग पहुंचे। 


‘आरोपी होगा जल्द गिरफ्तार’


वहीं गांव वालों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर उदाकिशुनगंज थानाध्यक्ष सुरेश राम, दारोगा संतलाल सिंह, बुधमा केंप प्रभारी केडी यादव पुलिस बल के साथ पहुंचे। स्थल पर पड़ताल के बाद परिजन के बयान दर्ज किया और छापेमारी की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस ने कहा है कि आरोपी को जल्द गिरफ्तारी कर लिया जाएगा।
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू )
मधेपुरा के उदाकिशुनगंज में सुप्तावस्था में किसान की गला रेत कर हत्या, प्राथमिकी दर्ज मधेपुरा के उदाकिशुनगंज में सुप्तावस्था में किसान की गला रेत कर हत्या, प्राथमिकी दर्ज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.