बढ़ती गर्मी में बिजली की आँख-मिचौली शुरू: 13 घंटे से मुरलीगंज में विद्युत आपूर्ति बाधित

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज विद्युत उपकेंद्र से बुधवार रात 3:00 बजे से आपूर्ति बंद है और गुरूवार की शाम 6:00 बजे तक आपूर्ति सुनिश्चित नहीं हो पाई. 


बारिश के बाद उमस भरी गर्मी एवं चिलचिलाती धूप से शहर की जनता परेशान-परेशान हो रही है.
उमस भरी गर्मी में शहरी इलाके में बिजली की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। बिजली विभाग के दावे व हकीकत के फर्क के बीच विद्युत उपभोक्ता खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। विभाग का शहर के लोगों को चौबीस घंटे बिजली देने का दावा महज आठ से दस घंटे तक सिमट गया है। स्थिति यहां तक पहुंच गयी है कि भारी उमस भरे इस मौसम में शहर के लोगों को कब बिजली मिलेगी, यह बता पाने में विभाग भी खुद को सक्षम नहीं पा रहा है। हल्की सी बारिश या तेज हवा चलने पर विद्युत आपूर्ति हो जाती है बाधित, क्योंकि 11000 वोल्ट के तार के नीचे 440 वाल्ट के तारों में शहर के भीतर कवर वायर लगाने का का कार्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है जिसके कारण आपूर्ति बार-बार बाधित हो रही है.


उमस भरी गर्मी के बीच शहरी इलाके के लोग बिजली की कमी की समस्या से जूझ रहे हैं। बिजली विभाग लगातार दावा करता रहा कि बिजली की व्यवस्था में सुधार जल्द ही किया जाएगा।


विद्युत आपूर्ति उपकेंद्र मुरलीगंज के कनीय अभियंता चंदन कुमार ने बताया कि मुरलीगंज मधेपुरा 33,000 संचरण लाइन में खराबी आ जाने के कारण आपूर्ति बाधित है, सुधार के लिए प्रयास चल रहा है.

(रिपोर्ट: संजय कुमार)
बढ़ती गर्मी में बिजली की आँख-मिचौली शुरू: 13 घंटे से मुरलीगंज में विद्युत आपूर्ति बाधित बढ़ती गर्मी में बिजली की आँख-मिचौली शुरू: 13 घंटे से मुरलीगंज में विद्युत आपूर्ति बाधित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 30, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.