बड़ा खुलासा: अपराध में अब बच्चों को किया जा रहा है शामिल, असली चेहरा परदे के पीछे

बरामद मोटरसायकिल
मधेपुरा जिला के चौसा थाना क्षेत्र में इन दिनों नाबालिगों से चोरी कराने का खेल चरम पर है। चौसा पुलिस प्रशासन ने दो मोटरसाइकिल चोर को एक चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया है। 

मधेपुरा जिले में भी अपराध के जो तरीके सामने आ रहे हैं वो किसी फिल्म या टीवी सीरियल में ही देखा जाता था कि बड़े अपराधी मासूम बच्चों को डरा धमका कर या लोभ देकर तरह तरह के काम करवाते थे। इसी तर्ज पर आज कल चौसा प्रखंड बच्चों से चोरी करवाने के धंधा चरम है। इन दिनों कई चोरियों में गिरफ़्तारी ऐसी हो रही है जिनमें अपराधी की उम्र 12 से 16 वर्ष के बीच की है।

अभी ताजे मामले में चौसा थाना क्षेत्र के लौआलगान से पिछले 18 अप्रैल को एक ही जगह से दो मोटर साईकिल चोरी हुई थी। एक गाड़ी हीरो स्पलेंडर प्रो जीतेन्द्र कुमार पंडित (BR39M 0495) तथा दूसरी गाड़ी बजाज प्लेटिना नीरज कुमार साह की (BR43E 4611) चोरी हो गई। बीते शनिवार को चौसा थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह को सूचना मिली कि एक चोरी की बजाज प्लेटिना मोटर साईकिल चौसा से घोषई के तरफ जा रही है। सूचना पर चौसा थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने चौसा थाना क्षेत्र के घोषई से के पास से बिना नंबर पिलेट के बजाज प्लेटिना मोटर साईकिल को ग्रामीणों के द्वारा रूकवाया जिस मोटर साईकिल पर दो नाबालिग थे । जिसमें से एक नाबालिग ग्रामीण को चकमा देकर भाग निकला पर दूसरे को मोटर समेत गिरफ़्तार कर लिया गया। उसके द्वारा बताए गए ठिकाने से एक और की गिरफ़्तारी की गई तथा दो बच्चों के निशान देह पर दूसरी मोटर साईकिल तथा संलिप्त लोगों की खोज जरी। दोनों बच्चे 14 या 15 वर्ष के हैं। दोनों से अभी पूछताछ जारी है।

थाना अध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि  अपराध के इस खेल में अब नाबालिग बच्चे को भी सिर्फ इस्तेमाल किया जाता है। असल मुजरिम परदे के पीछे से छुप कर यह काम बच्चों से करवाता है। जल्द ही चौसा पुलिस इस तरह के मुजरिम को हवालात के पीछे पहुचने में सफलता हासिल करेगी।
बड़ा खुलासा: अपराध में अब बच्चों को किया जा रहा है शामिल, असली चेहरा परदे के पीछे बड़ा खुलासा: अपराध में अब बच्चों को किया जा रहा है शामिल, असली चेहरा परदे के पीछे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 23, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.