12 अप्रैल 2018

नि:शुल्क बिजली कनेक्शन के लिए किया गया शिविर का आयोजन

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के रायभीर पंचायत के पंचायत भवन  में प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना (सौभाग्य) एवं मुख्यमंत्री विद्युत् संबंध निश्चय योजना के तहतीन दिवसीय नि:शुल्क बिजली कनेक्शन के लिए बुधवार को शिविर आयोजित किया गया।


आयोजित शिविर में बिजली विभाग के एसडीओ आलोक अमृतांशु, जेई अविनाश कुमार की उपस्थित में रायभीर पंचायत के विभिन्न वार्डों के उपभोक्ताओं ने बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन जमा कराया। आयोजित शिविर में एसडीओ आलोक अमृतांशु ने बताया कि बिहार स्टेट पावर कम्पनी लिमिटेड द्वारा इस योजना के अंतर्गत प्रखंड से पंचायत स्तर पर शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस योजना के अतंर्गत ग्रामीण क्षेत्रों के सभी इच्छुक परिवारों को निशुल्क विद्युत् प्रदान किया जाऐगा. पंचायतवासियों को विद्युत संबंध लेने के लिए उनसे अनुरोध है कि आयोजित शिविर में आधार कार्ड एवं आवासीय पता के प्रमाणित दस्तावेज के साथ आकर विद्युत् संबंध प्राप्त करें। यह भी बताया कि बीपीएल परिवारों को ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के अतंर्गत मुफ्त विद्युत् संबंध पहले से दिया जा रहा है एवं एपीएल परिवारों से 500/ रूपया मात्र 10 आसान किस्तों में विद्युत् विपत्र बिल के साथ लिया जाऐगा। 

आवेदन जमा करने के लिए लोगों की भीड़ काउंटर पर लगी रही। शिविर में एपीएल व बीपीएल उपभोक्ता कनेक्शन के लिए फार्म जमा कर रहे हैं । इस दौरान एसडीओ श्री अमृतांशु ने कहा कि आवेदन जमा करने के बाद शुक्रवार के बाद उपभोक्ताओं को मीटर समेत अन्य सामग्री उपलब्ध करा दिया जायेगा। शिविर में लोगों को नि:शुल्क कनेक्शन दिया जा रहा है। कनेक्शन के एक माह बाद बिल के साथ विभाग के द्वारा निर्धारित 875 रुपया जोड़कर बिल भेजा जायेगा। शिविर में विजली विभाग के कर्मचारी सहित कई जनप्रतिनिधि व ग्रामीण मौजूद थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...