07 अप्रैल 2018

लेवी से किसानों को भयमुक्त करने के लिए पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

कोसी के दियारा क्षेत्र में  किसान अपने फसल की बेखौफ तैयारी कर अपने घर ले जा सके और इसके साथ ही अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, उदाकिशुनगंज अरुण दुबे के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस  ने फ्लैग मार्च निकाला ।

ज्ञात हो कि मधेपुरा के दक्षिणी क्षेत्र में बससे कोसी का यह दियारा क्षेत्र तीन जिला  खगड़िया भागलपुर एवं मधेपुरा के सीमावर्ती क्षेत्र रहने के साथ-साथ दुरूह आवागमन के कारण अपराधी इस इलाके को शरणस्थली बना लेते हैं और यहां से अपराध को अंजाम देते हैं । इस क्षेत्र में जैसे-जैसे गेहूं एवं मक्का की फसल लहलहानी शुरू होती है वैसे ही अपराध की फसल भी लहलहानी शुरू हो जाती है । अपराधी द्वारा किसानों को धमकाकर लेवी वसूलने का धंधा यहां फलते- फूलते रहा है । इससे किसानों में भय व्याप्त रहता है । खासकर इस क्षेत्र में मक्के की फसल किसानों के लिए वरदान बनकर आई है परंतु अपराधियों की नजर इन फसलों पर लगी रहती है.

फ्लैग मार्च के दौरान रतवारा थाना से कई दर्जन मोटरसाइकिल पर सवार होकर डी एस पी  के नेतृत्व में पुलिस बल खेतों की पगडंडियों से होते हुए खापुर, मुरोत, हरजोड़ा, सुखार घाट, सपनी पनदही सहित अन्य क्षेत्रों से गुजरते हुए फुलौत तक गई इस बाबत डी एस  पी अरुण दुबे ने बताया कि किसान भयमुक्त होकर अपने अनाज की तैयारी करें। अपराधियों की एक भी नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए पुलिस सारी तैयारी कर चुकी है साथ ही पुलिस द्वारा गश्त बढ़ा दी गई है। 

फ्लैग मार्च के दौरान उदाकिशुनगंज थाना अध्यक्ष सब इंस्पेक्टर सुरेश राम, आलमनगर थाना अध्यक्ष सुनील कुमार, पुरैनी थाना अध्यक्ष सुनील भगत, रतवारा ओ  पी  रणवीर राउत, फुलौत ओपी अध्यक्ष महेश रजक सहित अन्य पुलिसकर्मी एवं पुलिस बल शामिल थे ।
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...