17 अप्रैल 2018

नीली रौशनी से होगा जगमग: मधेपुरा जिला स्थापना दिवस पर होगा भव्य आयोजन

मधेपुरा में मंगलवार कॊ समाहरणालय सभागार में आयोजित 38 वां जिला स्थापना दिवस कॊ ले हुई बैठक में सबके सहयोग का आह्वान करते हुए भव्य आयोजन का निर्णय लिया गया । मधेपुरा जिले का सृजन 9 मई 1981 कॊ हुआ था ।


बैठक में निर्णय लिया गया कि हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी 9 मई की सुबह सभी स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फेरी का आयोजन होगा । इसके लिये सभी विद्यालयों और मदरसों कॊ पूर्व से तैयारी का इत्तिला करने का निर्देश दिया गया । खेलकूद प्रतिस्पर्धा का आयोजन प्रखंडों और जिला मुख्यालय में होगा । जिला मुख्यालय में इसके लिये जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार खेल पदाधिकारी के निर्देशानुसार आयोजन करायेंगे । इस बार सभी इंडोर खेल इंडोर स्टेडियम में आयोजित होगा ।

संध्या में स्टेडियम मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा जिसमें जिले के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे । बैठक में जिलाधिकारी ने निदेशित किया कि सभी स्कूलों में भी इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे और इसी दौरान गत वर्ष अव्वल रहे छात्र छात्राओं कॊ उनके  अभिभावक के समक्ष सम्मानित किया जायेगा । जिला मुख्यालय में भी जिले के अव्वल छात्रों कॊ सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया जायेगा ।

इस अवसर पर सभी सरकारी कार्यालयों पर नीली प्रकाश व्यवस्था का निर्देश दिया गया जबकि आम लोगों से आग्रह किया गया कि वे भी अपने घरों के सामने सफाई कर दीप जला कर स्थापना दिवस में शिरकत करें । सभी प्रतिमा स्थल की सफाई और प्रकाश व्यवस्था करने का भी आदेश जारी किया गया ।

शहर में नाले की दुर्व्यवस्था पर जमकर चर्चा हुई और सभी नालों की नारकीय स्थिति से अवगत कराते हुए वक्ताओं ने निकास नाले के बिना निर्मित नाले पर आपत्ति व्यक्त किया । अंतत : जिलाधिकारी ने बताया कि  लगभग 57 करोड़ रू प्राक्क्लित राशि से शहर के सभी नालों कॊ एकीकृत कर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लाण्ट द्वारा नदी में गिराने की योजना सरकार के पास भेजी जा चुकी है । शीघ्र ही यह स्वीकृत होकर आने वाली है ।

इसी प्रकार शहर में कई स्थानों पर शौचालयों का निर्माण कर उसे शुल्क सहित उपयोग करने की व्यवस्था का निर्देश दिया गया । भिरखी में नये बस स्टैंड का निर्माण अंतिम चरण में है । पुराने बस स्टैंड में भी शौचालय निर्माण का निर्देश किया गया ।

बैठक में एस पी कुमार आशीष, डी डी सी मुकेश कुमार सहित अन्य पदाधिकारी, डॉ भूपेन्द्र मधेपुरी, प्रो श्यामल किशोर यादव, शौकत अली, डॉ रवि रंजन, जय कृष्ण यादव, जिप उपाध्यक्ष रघुनन्दन दास, नगर परिषद उपाध्यक्ष अशोक यदुवंशी, कीर्ति ना यादव  आदि उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...