10 अप्रैल 2018

सुपौल: अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, खाली कराया मेला ग्राउंड


सुपौल। त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के त्रिवेणीगंज बाजार स्थित मेला ग्राउंड पर आगामी मेला के आयोजन को लेकर अनुमंडल प्रशासन ने मेला ग्राउंड पर वर्षों से अवैध कब्जा जमाये दुकानदारों को खाली कराया है।


एसडीएम विनय कुमार सिंह, एसएसपी जितेंद कुमार, डीसीएलआर गोपाल कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी रंजय सिंह के उपस्थिति में पर्याप्त पुलिस बल के साथ जेसीबी मशीन के सहारे अतिक्रमित जमीन को खाली कराया। जेसीबी के सहारे प्रशासन ने चाय, पान, किराना, कपड़ा, होटल आदि दुकानों को पूर्णतः तोड़कर हटवाया।

गौरतलब है कि मेला ग्राउंड में रामनवमी मेला हेतु निविदा के माध्यम से  संवेदक को 20 बीघा 16 कट्ठा 20 धुर जमीन उपलब्ध कराई गई है। जिसमें सैकड़ो लोगों ने अबैध रूप से अतिक्रमण कर अस्थायी दुकान लगाकर अपनी आजीविका वर्षों से चलाते आ रहे थे। 21 अप्रैल को
जिलाधिकारी सुपौल द्वारा रामनवमी मेले का उद्धाटन भी किया जाना है।  इस दौरान एसडीएम बताया कि अवैध रूप से मेले की जमीन को अतिक्रमण किया गया है  लिहाजा उसे खाली कराया गया। 

हालांकि इस दौरान प्रशासन को विरोध का भी सामना करना पड़ा। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बताया गया कि दुकानदारों को नक्से के आधार पर पुनः जमीन पर अस्थाई रूप से दुकान बनाने की स्वीकृति 21 अप्रैल से पहले दे दी जायेगी। दुकानदारों ने बताया कि एकाएक दुकान तोड़े जाने के बाद उनलोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि उनलोगों को इस कार्रवाई के बाद हजारों की क्षति भी पहुंची है। 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...