23 मार्च 2018

सैंकड़ों छात्रों का भविष्य गढ़ने वाले संस्थान रिजल्ट मेकर ने मनाया 7 वां स्थापना दिवस

मधेपुरा में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में अहम् स्थान रखने वाली संस्था रिजल्ट मेकर कोचिंग संस्थान मधेपुरा का 7 वां स्थापना दिवस स्थानीय पुरानी बाजार ब्रांच में धूमधाम से मनाया गया.


इस अवसर पर सभी शिक्षकों और छात्रों ने केक काटकर कोचिंग की वर्षगांठ को मनाया. इस अवसर पर कोचिंग के डायरेक्टर अरविंद कुमार दास ने कहा कि रिजल्ट मिलकर कोचिंग की स्थापना मधेपुरा व कोसी जैसे सुदूर गरीब पिछड़े जिले के बच्चे पटना वह बाहर के शहरों की तरह ही यहां भी रह कर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर सके, इसकी सारी व्यवस्था रिजल्ट मेकर कोचिंग संस्थान में कर के सैकड़ों छात्रों के भविष्य को गढ़ने का कार्य किया. संस्थान की मेहनत का नतीजा यह रहा कि रिजल्ट के मामले में कोचिंग संस्थान ने अपने स्थापना काल से ही इस कोसी व मधेपुरा के बच्चों के भविष्य को तराश कर उनके सपनों के मुकाम तक पहुंचाने का काम किया. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस वर्ष 50 से अधिक छात्रों ने प्रतियोगिता परीक्षा में बाजी मार कर अपने भविष्य को लिखा. साथ ही स्थापना काल से आज तक लगभग 600 से अधिक छात्रों ने रिजल्ट मेकर संस्थान से बढ़कर अपने मुकाम को पाया. 

निदेशक ने बताया कि पटना या बड़े शहरों जैसी सुविधा रिजल्ट मेंकर कोचिंग संस्थान में उपलब्ध है । कोसी के इलाके में बच्चों के लिए ऑनलाइन टेस्ट एग्जामिनेशन से लेकर प्रतियोगिता परीक्षा हेतु कई प्रकार की आधुनिक पढ़ाई भी रिजल्ट मेकर कोचिंग संस्थान दे रही है । जिससे छात्र देश के बड़े-बड़े प्रतियोगिता परीक्षा में आसानी से भाग लेकर बाजी मार रहे हैं । उन्होंने कहा कि समय के साथ-साथ पढ़ाई का प्रारूप भी बदलता जा रहा है रिजल्ट मेंकर कोचिंग संस्थान का प्रयास है कि 2018 में भी लगभग 100 छात्रों से अधिक छात्रों का रिजल्ट देकर छात्रों को मुकाम तक पहुंचाया जा सके ।

इस अवसर पर स्वदेशी जागरण मंच के अरविंद कुमार अकेला व भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के नेता राहुल यादव ने कहा कि आज प्रतियोगिता परीक्षा में जिस तरह व्याप्त भ्रष्टाचार का मामला आ रहा है छात्रों को इससे भी जागरूक करना पड़ेगा और समय-समय पर अपने हक की लड़ाई के लिए भी आवाज उठाना पड़ेगा ताकि छात्र अपने बेहतर भविष्य को लिख सके । छात्रों को हर एक प्रकार से अपने आपको तैयार करके रखना चाहिए ताकि पढ़ाई के साथ-साथ सामाजिक कुरीतियों से भी लड़े ऐसा हमारा समाज भी बने बिहार के छात्रों ने हमेशा से देश के प्रतियोगिता परीक्षा में अपने टैलेंट का लोहा मनवाया है और रिजल्ट मेकर कोचिंग संस्थान जैसे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने वाले संस्थान को भी धन्यवाद देना चाहिए जो छात्रों के भविष्य लिखकर देश के कोने-कोने में पहुंचा करते हैं मुकाम हासिल करवाते हैं ।

इस मौके पर रिजल्ट मेकर कोचिंग संस्थान में शिक्षक रहे ज्योतिष कुमार को रिजल्ट मेकर कोचिंग संस्थान द्वारा हुआ छात्रों के द्वारा साल और बुके देकर सम्मानित भी किया गया ज्ञात हो कि ज्योतिष कुमार का चयन गुड्स गार्ड रेलवे विभाग में हो गया है जिनकी 9 अप्रैल को मुगलसराय में नियुक्ति होनी है ।
इस अवसर पर ज्योतिष कुमार ने कहा कि छात्रों को मेहनत से पीछे नहीं हटना चाहिए. मेहनत के बदौलत ही छात्र अपने मुकाम को पाते हैं. रिजल्ट मेंकर कोचिंग संस्थान जैसे बेहतर संस्थान ने सैकड़ों छात्रों के भविष्य को लिखा. साथ ही मेरे जैसे शिक्षक भी आज अच्छे पायदान पर इस कोचिंग के बदौलत ही पहुंच रहे हैं. यह सभी मधेपुरा वासियों के लिए गर्व की बात है ।

इस अवसर पर स्वदेशी जागरण मंच के सौरव यादव, सृष्टि इन्फोटेक के निदेशक हेमंत सरकार, एबीवीपी के संतोष कुमार राज, अमर कुमार, आशीष कुमार, रोशन कुमार, अरविंद कुमार, धीरज कुमार, सोनी कुमारी, प्रीति कुमारी, काजल कुमारी, बबली कुमारी सहित सैकड़ों छात्र छात्राएं उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...