18 मार्च 2018

दुर्भाग्यपूर्ण: हेमन ट्रॉफी के दौरान पूर्णियां में मधेपुरा के खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार

बिहार क्रिकेट के तत्वाधान में पूर्णिया में खेले जा रहे हेमन ट्रॉफी B डिवीज़न के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आज मधेपुरा के खिलाड़ियों के साथ दर्शको एवं पूर्णिया के खिलाड़ियों के द्वारा पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ की मौजूदगी में मारपीट की खबर मिली है ।


पूर्णियां से मिली जानकारी के अनुसार खेले जा रहे हेमन ट्रॉफी B डिवीज़न के दो दिवसीय क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मधेपुरा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी पूर्णियां की टीम लड़खड़ाते हुए 103 पर 6 विकेट गँवा दिए जिसके बाद आरोप के मुताबिक स्पष्ट हार को देखते हुए पूर्णिया के दर्शक और खिलाड़ियों ने मधेपुरा के खिलाड़ियों के साथ मारपीट कर दी । उसके बाद अभी समाचार लिखने तक मैच का अंतिम निर्णय नहीं सुनाया जा रहा था और इस बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर बैठक जारी थी.

देखा जाय तो इस तरह की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और खेल भावना के बिलकुल ही विपरीत है. खेल में हार जीत लगा रहता है और खिलाड़ी इस भरोसे के साथ बाहर खेलने जाते हैं कि उनकी सुरक्षा की जवाबदेही मेजबान टीम और वहाँ के दर्शकों पर है. पर यदि ऐसी घटना किसी जमीन पर होती है तो ये बिहार क्रिकेट के लिए निराशाजनक है. इसकी जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जरूरत है ताकि ऐसी घटना की भविष्य में पुनरावृत्ति न हो.
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...