28 मार्च 2018

मधेपुरा: कार्यपालक सहायक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, काम-काज प्रभावित

बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ के आह्वान पर जिले के सभी विभाग के कार्यपालक सहायक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. 


जिसके कारण लोक सेवा अधिकार अधिनियम, लोक शिकायत निवारण, आपूर्ति, बिजली विभागस्वच्छता विभाग सहित  विभिन्न विभागों में कार्य ठप पड़ गया है.
धरना स्थल पर बैठे हुए कार्यपालक सहायकों के अध्यक्ष प्रणव प्रकाश द्वारा बताया गया कि हम लोग अपने 5 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर हैं, जिसमें नियमितीकरण, पुनर्नियोजन सातवें वेतनमान के अनुरूप मानदेय का निर्धारण, मुकदमा वापस लेने सहित मांगे को लेकर जिला उपाध्यक्ष श्याम कुमार के द्वारा बताया कि सरकार के द्वारा हम लोगों के लिए  नियमितीकरण के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन तो किया गया परंतु 2 वर्षों से अधिक समय बीत जाने के बावजूद भी कुछ नहीं हो पाया है. इससे निराशा की भावना बढ़ रही है. कहा कि सरकार से हमारी मांगें हैं कि वह महिला कर्मियों के लिए विशेष अवकाश मातृत्व अवकाश को लागू करें. हमारा शोषण करना बंद करें. जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तब तक हम लोगों का अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगा. 

बिहार राज्य अराजपत्रित महासंघ घुट घुट के जिला सचिव विनोद कुमार विमल द्वारा बताया गया कि सभी कार्यपालक सहायकों की मांग जायज है जो कि हर हाल में सरकार को पूरा करना होगा. सरकार के नीति के कारण ही आज कार्यपालक सहायक के हड़ताल पर जाने के कारण सरकारी कार्यों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. 

धरना स्थल पर सभी विभाग के कार्यपालक सहायक आशीष कुमार, विकास कुमार, सौरव कुमार कैलाश चौधरी, अंकित, नौशाद,विजय कुमार,अमरजीत कुमार, स्वाति कुमारी , रितु कुमारीसुमन कुमार सुमन नसीमुद्दीन चंदन कुमार एवं  वैभव विकास, प्रेम कुमार मुन्ना, ज्योतिष, मोहम्मद शाहनवाज, मोहम्मद कयूम, अमित प्रवीण पंकज सहित सैकड़ों कार्यपालक सहायक हड़ताल में मजबूती के साथ बैठे हुए हैं ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...