28 मार्च 2018

केपीएल: अप्रैल के प्रथम सप्ताह में शुरू हो सकता है संध्याकालीन क्रिकेट टूर्नामेंट

राधा-कृष्ण संगम ट्रस्ट की ओर से मधेपुरा में आयोजित होने वाले कोसी प्रीमीयर लीग-केपीएल-2018 (सीजन टू) की तैयारी लगभग पूरी हो गई है।

मंगलवार को मधेपुरा जिला मुख्यालय के गोशाला परिसर स्थित श्रीकृष्ण मंदिर में केपीएल आयोजन समिति एवं कोसी क्षेत्र के टीम मालिकों के साथ संयुक्त बैठक आयोजित हुई जिसमें कोसी के तीनों जिले से लगभग दो दर्जन टीमों ने हिस्सा लिया।
बैठक में कुल एक दर्जन टीमों का ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन किया गया ताकि टीमों को प्रतीक्षा सूची में डाला गया है। राधा-कृष्ण संगम ट्रस्ट के अध्यक्ष पृथ्वीराज यदुवंशी की अध्यक्षता में चले संयुक्त बैठक में टीम मालिकों का स्वागत करते हुए ट्रस्ट के सचिव डाॅ. आर.के पप्पू ने कहा कि हमारे ट्रस्ट के आह्वान पर मधेपुरा के अलावे सहरसा एवं सुपौल की टीम भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है ये हमारा सौभाग्य है। हमारी कोशिश होगी कि इस टूर्नामेंट में कोई टीम हारे-जीते ये मायने नहीं रखता वरन केवल और केवल क्रिकेट की जीत होनी चाहिए। 

मौके पर केपीएल आयुक्त चुने गये किरण पब्लिक स्कूल के निदेशक अमन प्रकाश ने कहा कि हमारा शहर मेट्रोपोलिटन सिटी बनने को अग्रसर है, इस तरह का आयोजन शहर में चार चाँद  लगाएगा तथा मधेपुरा के खिलाड़ी भविष्य में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकेंगे। केपीएल प्रेस एवं मीडिया कमिटी के चेयरपर्सन के रूप में विवि के पीआरओ डाॅ. सुधांशु शेखर का चयन किया गया। मौके पर टीपी काॅलेज के प्राध्यापक-सह-सिंडीकेट सदस्य डाॅ. जवाहर पासवान ने कहा कि केपीएल के भव्य आयोजन में मैं तन, मन एवं धन से आयोजन समिति के साथ हूॅ। ऐसे आयोजन से मधेपुरा के युवाओं को एक बेहतर प्लेटफाॅर्म मिलेगा। ब्राईट ऐंजल्स स्कूल के निदेशक-सह-केपीएल टेकनिकल समिति के अध्यक्ष निकू नीरज ने कहा कि आने वाले दिनों में पूरे  बिहार में केपीएल एक मिशाल कायम करेगा। मौके पर शिव राजेश्वरी क्लब के महासचिव हर्षवर्द्धन सिंह राठौर ने कहा कि हमारे संस्था का संपूर्ण समर्थन केपीएल आयोजन समिति के साथ है। बैठक में उपस्थित क्रिकेट कोच-सह-अंपायर संजीव कुमार ने टूर्नामेंट के तकनीकी पक्षों को रखा और टीम मालिकों की ओर से पूछे गये सभी सवालों का जबाब देकर टीमों को संतुष्ट किया। 

केपीएल अध्यक्ष श्री यदुवंशी ने बताया कि टूर्नामेंट अप्रैल के प्रथम सप्ताह से शुरू हो सकता है। उद्घाटन की तैयारी प्रारंभ कर दी गई है। बैठक में टीम मालिकों से सर्वानुमति बनाई गई कि विजेता टीम को 31 हजार एवं उपविजेता को 21 हजार रूपये नगद पुरूस्कार दिये जायेंगे। बैठक में मुख्य रूप से सभी टीम मालिकों के अलावे योग समिति के डाॅ. एनके निराला, ई. अमन कुमार अब्बू, ई. बिट्टू, ई. गौरव उर्फ गोल्डर, रीतेश कुमार, राजीव कुमार गुड्डू, अविनाश कुमार, आकाश, छोटू समेत बड़ी संख्या में टीम मालिक, खिलाड़ी एवं खेल प्रेमी उपस्थित रहे। 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...