15 मार्च 2018

दहेज़ के लिए महिला से ससुराल वालों ने की मारपीट, पति-ससुर-सास गिरफ्तार

मधेपुरा जिला के चौसा थाना क्षेत्र के चिरौरी में दहेज के लिए महिला के साथ मार पीट का मामला प्रकाश में आया है. मामले पर चौसा पुलिस प्रशासन जाँच कर त्वरित कारवाही करते हुए पति समेत सास ससुर को जेल भेजा दिया ।

बताया जाता है कि चौसा पूर्वी पंचायत के कंगाली टोला निवासी गणेश मिस्त्री के पुत्री हेमा देवी की शादी हिन्दू रीती रिवाज से और गणेश मिस्त्री अपने हैसियत के से बढ़ कर दान दहेज देकर चौसा थाना अंतर्गत चिरौरी गाँव के गिरुदेव मिस्त्री के पुत्र संजय मिस्त्री से वर्ष 2004 में हुई थी. विगत एक दो वर्ष सब कुछ समान्य रहा, फिर धीरे धीरे हेमा देवी के ससुराल वाले दहेज़ की मांग करने लगे। दहेज प्रताड़ना को लेकर वर्ष 2017 में भी चौसा थाना में हेमा देवी के माइके वालो ने मामला दर्ज करवाया था। इसमें चौसा थाना कांड संख्या 29/17 दर्ज किया गया था। तथा न्यालय द्वारा दोनों को मिला दिया गया था। फिर बीती रात हेमा के ससुराल वालो ने हेमा के साथ मारपीट किया जिससे हेमा की हालत ख़राब हो गई थी जिसका इलाज चौसा प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में चल रहा है। 

उधर थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता के भाई के द्वारा आवेदन दिया गया है तथा क़ानूनी कारवाही करते हुए पति संजय मिस्त्री, ससुर गरुदेव मिस्त्री, सास प्रेमा देवी को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...