10 मार्च 2018

सदर थाना के थानाध्यक्ष और मुंशी पर चौकीदारों ने लगाया प्रताड़ना का आरोप

मधेपुरा सदर थाना के ढ़ेड दर्जन अधिक चौकीदारों ने थानाध्यक्ष सहित थाना में तैनात अन्य पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोला और गंभीर आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन सहित पुलिस के उच्चधिकारी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है ।

इक्कीस सदस्यीय चौकीदार ने पुलिस निरीक्षक बिहार, नवाधिकार आयोग पटना, अनुजाति, जनजाति आयोग पटना, डीआईजी कोशी, डीएम, एसपी सहित अन्य पदाधिकारी को मार्च को फैक्स संदेश भेजकर मामले को अवगत कराते हुए आरोप लगाया कि सदर थाना के थानाध्यक्ष के०बी० सिंह और थाना में पदस्थापित मुंशी के द्वारा उन्हें नित्य दिन 24 घंटे ड्यूटी करने का आदेश दिया जाता है, जो बिहार ग्रामीण पुलिस के लिए उचित नही है। थानाध्यक्ष द्वारा नित्य नये नये आदेश देकर चौकीदारों को प्रताड़ित करते हैं.

चौकीदारों ने आवेदन मे आरोप लगाया कि थाना में तैनात मुंशी अक्सर थानाध्यक्ष को झूठी सूचना देकर थानाध्यक्ष से प्रताडि़त करवाते हैं, जिसके कारण थानाध्यक्ष अक्सर चौकीदारों के साथ जातीयता, अमर्यादित शब्दों अशोभनीय भाषा का प्रयोग कर प्रताड़ित करते है साथ ही घमकी देते है कि अगर खिलाफ कर शिकायत किया तो हाजरी काट लाल कलम से अनुपस्थित कर वेतन कटवा देगे ।

 
चौकीदार ने उच्चाधिकारी से थानाध्यक्ष और मुंशी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए प्रताड़ना से निजात की गुहार लगाई है ।

आरोप के बावत थानाध्यक्ष के० बी० सिंह ने कहा कि चौकीदारो को ड्यूटी करने के लिए कहा जाता है इसी को लेकर वे आरोप लगा रहे है । जबकि मधेपुरा एसपी विकास कुमार ने कहा कि मामला मेरे संज्ञान मे नही  आया है, आने पर मामले की सत्यता की जांच कर विधि सम्मत कारवाई और समस्या का निदान किया जाएगा ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...