22 फ़रवरी 2018

मैट्रिक परीक्षा: दो फर्जी परीक्षार्थी और एक अभिभावक गिरफ्तार


मधेपुरा में  कदाचार मुक्त संचालित मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन प्रथम पाली में एक छात्रा सहित दो फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि कदाचार कराने के प्रयास मे एक अभिभावक को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.


मधेपुरा में जिला प्रशासन के कदाचार मुक्त परीक्षा का संकल्प सच दिखने लगा है. परीक्षार्थी परीक्षा में कदाचार करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं और जिन परीक्षार्थियों ने थोड़ी-बहुत हिम्मत दिखाने की कोशिश की, प्रशासन के कड़े रूख ने उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया है ।
बता दें कि जिला प्रशासन ने कदाचार मुक्त परीक्षा के संचालन के लिए कड़े निर्देश जारी किये हैं जिसके चलते परीक्षा केंद्र के भीतर जाने पहले  ही परीक्षार्थियों की गहन जांच की जाती है तब ही उन्हें कक्ष में जाने की इजाजत मिलती है. आज अलग-अलग परीक्षा केंद्र पर दूसरे के बदले परीक्षा देते दो फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया जिनमें एक छात्रा शामिल है । केशव कन्या उच्च विद्यालय परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थी की जांच मे एक ऐसी छात्रा को पकड़ा गया जो अपनी मौसी के जगह पर परीक्षा दे रही थी.  

पकड़ाई छात्रा सहरसा जिले के सौरबाजार के भुलिया गांव की रहने वाली है. वह जिस छात्रा के जगह पर परीक्षा दे रही थी उसने राधेश्याम स्कूल से फार्म  भरा था

जबकि दूसरा फर्जी छात्र सी एम साइंस कॉलेज परीक्षा केंद्र से धराया जो वह अपने भाई विकास कुमार  के जगह पर परीक्षा दे रहा था । गिरफ्तार छात्र सुपौल जिले के विरैल का राजा कुमार है । 

परीक्षा के दौरान एक अभिभावक को गिरफ्तार किया गया है। सदर  थानाध्यक्ष के०बी० सिंह ने कहा कि इनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...