22 फ़रवरी 2018

ओटन लगे कपास....: जाना था बारात, दारू पी ली और जाना पड़ा जेल

एक पुरानी कहावत है, ‘आये थे हरिभजन को, ओटन लगे कपास’. मतलब आये थे किसी और काम के लिए, करने लगे कुछ और ही. बिहार में शराबबंदी तो है, पर कई मामलों में सिर्फ कहने को.


कई शादी समारोह के दौरान आमतौर पर मौके का फायदा उठाकर पियक्कड़ शराब पीने से बाज नहीं आ रहे हैं । बुधवार की देर संध्या में मधेपुरा जिले के पुरैनी थानाक्षेत्र के कड़ामा नयाटोला से एक ऐसा ही मामला सामने आया है । 

बताते हैं कि एक व्यक्ति अपने मामा ससुर के बेटे की शादी में शिरकत करने उक्त गांव आया था और बारात जाने से पहले ही शराब के नशे मे धुत्त होकर हंगामा मचा रहा था. सूचना पुरैनी पुलिस को मिलीऔर पुलिस ने उक्त पियक्कड़ को हंगामा मचाते गिरफ्तार किया ।

इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार सुनील साह (उम्र 35 वर्ष) घर-भागवतपुर, थाना सौर बाजार, पतरघट ओपी, जिला सहरसा अपने मामा ससुर के बेटा के शादी ग्राम कड़ामा नयाटोला आया था जो शराब के नशे मे कड़ामा चौक पर हंगामा मचा रहा था.

सूचना पाकर पुरैनी थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन संध्या गश्ती के दौरान उक्त शराबी को थाना लाये तथा ब्रेथ एनलाइजर मशीन जांच किया. जांचोपरांत अल्कोहल पाए जाने पर थानाध्यक्ष ने मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...