सड़क और पुलिया निर्माण में अनियमितता की सूचना पर पदाधिकारियों ने ही काम रूकवाया

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में मधेपुरा पूर्णिया की सीमा पर अवस्थित एन एच 107 के किनारे   बिहार औद्योगिक विकास  प्राधिकरण (बियाडा ) द्वारा प्रांगण के क्षेत्र अंतर्गत पीसीसी ढलाई की सड़क तथा तीन छोटे-छोटे पुलिया के निर्माण में बरती गई अनिमितता की खबर पर  निर्माण कार्य रूकवा दिया गया है.
      मिली जानकारी के अनुसार स्थल पर चल रहे निर्माण कार्य को विभागीय पदाधिकारियों द्वारा तत्काल फोन से सूचना देकर बंद करवा दिया. अनियमिता की सूचना पर कार्यपालक अभियंता बियाडा दरभंगा प्रक्षेत्र के अनुज कुमार शुक्ला ने निर्माण स्थल पर सोमवार को स्थल का निरीक्षण किया एवं निर्माण में प्रयोग की जा रही ईंट एवं कुछ सैंपल को उठाकर अपने साथ जांच में ले गए. श्री अनुज कुमार शुक्ला ने  बताया कि यह बात सही है की निर्माण स्थल पर विभागीय पदाधिकारी मौजूद नहीं थे. उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि निर्माण संबंधी गुणवत्ता के साथ किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा. जैसे ही गुणवत्ता संबंधी त्रुटि की जानकारी मुझे प्राप्त हुई मैं स्वयं निर्माण स्थल पर पहुँच कर अधीनस्थ पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को हिदायत दी है. श्री शुक्ला ने बताया कि  पीसीसी सड़क निर्माण एवं तीन छोटे छोटे पुलिस की कुल लागत 1 करोड़ 14 लाख  811 रुपए की है. अब निर्माण स्थल पर निर्माण संबंधी गुणवत्ता की देख रेख के लिए कनीय अभियंता के साथ-साथ और भी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.  
सड़क और पुलिया निर्माण में अनियमितता की सूचना पर पदाधिकारियों ने ही काम रूकवाया सड़क और पुलिया निर्माण में अनियमितता की सूचना पर पदाधिकारियों ने ही काम रूकवाया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 10, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.