मधेपुरा: प्रसव के नाम पर एएनएम ने महादलित परिवार से रूपये ठगे, होगी जांच

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ केंद्र के एएनएम पर महादलित परिवार से प्रसव में लूट- खसोट के आरोप का मामला प्रकाश में आया है.
  चौसा प्रखंड के रसलपुर धुरिया पंचायत के सौतरी के रंजीत राम ने विभिन्न पदाधिकारियो को लिखित आवेदन दिया है. साथ ही मधेपुरा टाइम्स को बताया कि मेरी भतीजी इंदु देवी को 22 दिसम्बर को प्रसव पीड़ा हुई, जिसे संध्या 5 बजे चौसा पी एच सी में भर्ती कराया गया. लेकिन रात्रि होते ही ANM ने बताया कि इस को बाहर लेकर जाना होगा. हम लोगों को विभिन्न तरीके से धमकाया जाने लगा और वे दबाव बनाने लगे. कहा कि अगर यहाँ प्रसव करना है तो 3000 हजार रुपया लगेगा. फिर हम ने कहा की हम गरीब महादलित परिवार हैं, इतना पैसा नहीं दे सकेंगे तो कहा कितना खर्च करोगे? मेरे पास 1710 रूपये थे हमने दे दिया जिस को फिर ANM पूजा और कल्पना  एवं ममता देवकी देवी ने मिल कर बाँट लिया.
    उधर दोनों ANM ने इस आरोप को साजिस बताया है. चिकित्सा प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि मामले की जाँच की जाएगी और दोषियों को बख्सा नहीं जाएगा. इस तरह की घटना शर्मनाक है.
मधेपुरा: प्रसव के नाम पर एएनएम ने महादलित परिवार से रूपये ठगे, होगी जांच मधेपुरा: प्रसव के नाम पर एएनएम ने महादलित परिवार से रूपये ठगे, होगी जांच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 26, 2016 Rating: 5
Powered by Blogger.