BNMU: फारबिसगंज में कर्मियों की बहाली प्रक्रिया पर लगा अनियमितता का आरोप

बी. एन.मंडल विश्वविद्यालय के तहत फारबिसगंज महाविद्यालय, फारबिसगंज में उच्च न्यायलय के आदेश पर तृतीय एवं चतुर्थ वर्गीय कर्मियों की बहाली के लिए सृजित पद पर आदेश के मुताबिक़ पूर्व से काम कर रहे कर्मचारियों को प्राथमिकता नहीं देने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी (एबीवीपी) परिषद् ने सवाल उठाये हैं.
    एबीवीपी के संयोजक राहुल यादव ने आज इस सम्बन्ध में मंडल विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति को राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन देते हुए बताया कि उक्त बहाली के लिए समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञापन संख्यां- BNMU-04/2014-15 में पूर्व से काम कर रहे कर्मियों को प्राथमिकता देने की बात नहीं लिखी गई है और बहाली में मनोनुकूल लोगों को बहाल करने के लिए इसे निजी कंपनी को सौंप दिया गया है. बहाली के लिए अन्य प्रक्रिया को आनन-फानन में अंजाम दिया जा रहा है. यहाँ तक कि जारी प्रवेश पत्र पर किसी अधिकारी के हस्ताक्षर तक नहीं थे और परीक्षा के दौरान भी प्रश्नपत्र और उत्तरपुस्तिका पर केन्द्राधीक्षक तक के हस्ताक्षर नहीं थे, जो कुछ और ही दर्शाता है. इसके अलावे भी कई अन्य त्रुटियाँ पूरी बहाली प्रक्रिया पर ही सवालिया निशाँ लगता है.
    एबीवीपी ने ज्ञापन की प्रति बिहार के मुख्यमंत्री, कुलपति आदि को प्रेषित कर पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है.
(नि.सं.)
BNMU: फारबिसगंज में कर्मियों की बहाली प्रक्रिया पर लगा अनियमितता का आरोप BNMU: फारबिसगंज में कर्मियों की बहाली प्रक्रिया पर लगा अनियमितता का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 01, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.