“शिक्षा के साथ-साथ हुनर भी है जरूरी’: सीमा गुप्ता

बिहार सरकार द्वारा चलाए जा रहे दशरथ माँझी कौशल विकास योजना के तहत महादलित वयस्कों को शिक्षा के साथ हुनर सिखाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड में माँ ज्वाला जागृति सेवा संस्थान के तत्वधान में चौसा पश्चिमी पंचायत के मुसहरी टोला में चौसा पश्चिमी की पंचायत समिति सदस्य सीमा गुप्ता तथा प्रखंड जदयू सचिव नरेश ठाकुर निराला द्वारा फीता काट कर इस केंद्र का उद्घाटन किया गया.
    मौके पर श्रीमती गुप्ता ने कहा कि अगर हमारी महिला जागृत हो जाए तो हमारे समाज के विकास होने से कोई नहीं रोक सकता. उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ हुनर भी जरूरी है ताकि जिदगी के हर क्षेत्र में व्यक्ति सफल हो सके. श्री ठाकुर ने कहा कि अगर हमारे समाज में इस तरह के संस्थान और भी खुल जाए जिससे शिक्षा के साथ हुनर भी मिले तो चार चाँद लग जायेंगे.
    इस अवसर पर  शिक्षिका खुशबू कुमारी, मंजू देवी, शिक्षक मनोज कुमार सिंह, हरी अग्रवाल, बीरेंद्र कुमार बीरू, चंद्रशेखर सिंह, महाराणा यादव, शशि शेखर सुमन इत्यादि मौजूद थे.
“शिक्षा के साथ-साथ हुनर भी है जरूरी’: सीमा गुप्ता “शिक्षा के साथ-साथ हुनर भी है जरूरी’: सीमा गुप्ता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 01, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.