आलमनगर में मतपेटी लेकर भाग रहे मुखिया प्रत्याशी को ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ा

आज दिन में जहाँ मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड से डीएम और एसपी पर पथराव की खबर आई थी वहीँ अभी मिली जानकारी के अनुसार प्रखंड के कुंजौरी पंचायत के बूथ नं. 139, बजराहा के निवर्तमान मुखिया और मुखिया प्रत्याशी द्वारा अपने निजी वाहन पर चुनाव के बाद मतपेटी लेकर जाने की बात कही गई है.
    बताया गया कि ग्रामीणों को जैसे ही इस बात की सूचना मिली, उन्होंने खदेड़ कर मुखिया प्रत्याशी नन्द किशोर साह को पकड़ लिया. आक्रोशित ग्रामीणों ने मुखिया के वाहन का शीशा फोड़ दिया. प्रतिरोध में मुखिया समर्थकों ने भी लाठी चलाई जिससे एक व्यक्ति के बुरी तरह जख्मी होने की सूचना है. घटना की जानकारी मिलते ही उदाकिशुनगंज एसडीओ मौके पर पहुँच गए, जहाँ लोग अभी भी (समाचार प्रेषण तक) मुखिया प्रत्याशी को वाहन समेत घेरे हुए थे. मौजूद बूथ नं. 139 के पीठासीन पदाधिकारी का कहना था कि पेट्रोलिंग मैजिस्ट्रेट ने उन्हें इसी वाहन पर बैलट बॉक्स ले जाने को कहा था, जबकि ग्रामीणों का कहना था कि ये मुखिया की निजी वाहन है और चुनाव कार्य में इसे नहीं लगाया गया था.
    एसडीओ मुकेश कुमार ने पीठासीन पदाधिकारी समेत सभी दोषियों पर कार्यवाही करने की बात कही है, पर समाचार प्रेषण तक घटना स्थल पर पुलिस बल की मौजूदगी नहीं रहना बैलट बॉक्स की सुरक्षा पर बड़ा सवाल है.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
आलमनगर में मतपेटी लेकर भाग रहे मुखिया प्रत्याशी को ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ा आलमनगर में मतपेटी लेकर भाग रहे मुखिया प्रत्याशी को ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 06, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.