महादलित बस्ती के अग्निपीड़ितों को प्रशासन की राहत, वार्ड पार्षद ने भी दिखाई उदारता

मधेपुरा जिला मुख्यालय के वार्ड नं. 18 में महादलित बस्ती में रविवार को लगी आग के बाद जहाँ एक करीब डेढ़ दर्जन महादलित परिवारों की दो दिनों तक लेने में जिला प्रशासन का प्रयास नाकाफी रहा वहीं आज मधेपुरा के अंचलाधिकारी ने मसोमात सेता देवी, पूनम देवी, शोभा देवी, अनीता देवी समेत एक दर्जन पीड़ित परिवारों को वार्ड पार्षद मुकेश कुमार और ध्यानी यादव की उपस्थिति में 9800/- रूपये प्रत्येक का चेक प्रदान किया है.
    इससे पूर्व कल वार्ड नं. 18 के वार्ड पार्षद मुकेश कुमार ने अपने प्रयास से रासबिहारी मैदान में रात गुजार रहे पीड़ित परिवारों को 15 किलो चावल, दाल, आलू, प्याज, मसाला, छोटे बच्चों के लिए दूध, 100 पैकेट बिस्कुट के डब्बे आदि जाकर बांटा और खाना बनवा कर खुद से खिलाया. 
       पार्षद मुकेश कुमार ने बताया कि पीड़ितों की हालत अत्यंत दयनीय है और उनके बिछावन, राशन कार्ड, पासबुक समेत सारे सामान आग की भेंट चढ़ गए हैं. जिला प्रशासन का सहयोग भले ही नियमानुसार हो, पर ये राहत ऊंट के मुंह में जीरा ही साबित होगा. उन्होंने जानकारी दी कि चार-पांच वास्तविक पीड़ित जैसे मसोमात बिमला देवी, दिनेश मल्लिक, मुकेश मल्लिक, कंचन देवी आदि प्रशासनिक सहायता से छोट गए हैं, जिनका नाम अंचलाधिकारी की तरफ से लिख कर ले जाया गया है.
    रविवार का दिन महादलितों पर आफत बनकर टूटा और आशियाने के साथ उनके सपने भी ख़ाक हुए हैं. ऐसे में उन्हें और भी मदद की दरकार तो है ही और यदि कोई सामाजिक संगठन इस काम में आगे आए शायद तो ही उनके जख्मों पर ढंग से मरहम लग सकेगा.
महादलित बस्ती के अग्निपीड़ितों को प्रशासन की राहत, वार्ड पार्षद ने भी दिखाई उदारता महादलित बस्ती के अग्निपीड़ितों को प्रशासन की राहत, वार्ड पार्षद ने भी दिखाई उदारता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 12, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.