‘न पीयेंगे, न पीने देंगे’: मधेपुरा में पुलिसकर्मियों ने खाई शपथ

मधेपुरा जिला के पुलिस लाईन सिंहेश्वर मे शराबबंदी को सफल बनाने के तहत सोमवार को एसपी विकास कुमार ने जिला के पुलिसकर्मियों को शपथ दिलायी. एसपी ने अपने मातहतों से आहवान किया कि न तो शराब पीयेंगे और न किसी को पीने देंगे. उन्होंने पुलिसकर्मियों को सख्त ताकीद की कि शराब बंदी अभियान राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी अभियान है और इसे जनमानस से जोड़ने में पुलिस किसी भी कीमत पर अपना फर्ज निभाएगी.
    एसपी ने अपने अधीनस्थ कर्मियों से कहा कि आमजन में यह जानकारी भी फैलाई जाए कि देसी शराब को बेचने और बनाने वालों पर सरकार ने क्या कार्रवाई और दंड निर्धारित किया है, ताकि जो कोई चोरी-छिपे शराब बेचने और बनाने का सोचते हैं उन्हें यह पता चल जाए कि पकड़े जाने पर उन्हें कितनी कठोर सजा और हर्जाना भरना होगा.
       इस दौरान पुलिसकर्मियों ने शपथ लिया कि आजीवन शराब का सेवन नहीं करेंगे, क्योंकि षराब स्वास्थ्य एवं परिवार के लिए हानिकारक है. यह भी शपथ लिया कि शराबबंदी को लागू करने के लिए जो भी विधि-सम्मत कार्रवाई अपेक्षित है, उसे पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ पूरा करेंगे. इसके लिए शराब से होने वाले दुष्परिणामों को बताते हुए लोगों को जागरूक भी करेंगे.
     पुलिसकर्मियों ने भी सरकार के इस अभियान को अक्षरषः सफल बनाने की हामी भरी. कई पुलिसकर्मी यह चर्चा करते हुए भी पाये गये कि शराब के सेवन परिवार तो बिखरता है ही समाज में इज्जत भी नहीं मिलती है. लोगों ने इस मौके पर डीएसपी सदर वायएन सिंह, इंस्पेक्टर आरसी उपाध्याय, ज्योति सिंह, रंधीर मिश्रा, थानाध्यक्ष राजेष चैधरी, सुनील कुमार व अन्य मौजूद थे.
    उधर घैलाढ, पुरैनी, मुरलीगंज आदि थाना में भी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों ने भी शराब न पीने की शपथ ली.
‘न पीयेंगे, न पीने देंगे’: मधेपुरा में पुलिसकर्मियों ने खाई शपथ ‘न पीयेंगे, न पीने देंगे’: मधेपुरा में पुलिसकर्मियों ने खाई शपथ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 04, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.