सिंहेश्वर महोत्सव शुरू: शिव-पार्वतीमय रहेगा तीन दिनों तक सिंहेश्वर

'बाबा सिंहेश्वर नाथ की जय' के उदघोष के साथ डीएम मो. सोहैल ने मंगलवार की संध्या सिंहेश्वर महोत्सव का  आगाज करते हुए कहा कि विधानसभा का सत्र चलने और मंत्री परिषद् की बैठक के कारण मंत्री बिजेंद्र नारायण यादव महोत्सव का उद्घाटन करने नहीं आ सके. नही आ सके. उनके आदेशानुसार ही मैं सिंहेश्वर महोत्सव का उद्धाटन कर रहा हूं.
      जिलाधिकारी ने आगे कहा कि तीन दिनों तक चलने वाला सिंहेश्वर महोत्सव इस बार पूरी तरह भगवान् शिव और माँ पार्वती के लिए है और यहाँ कोई फ़िल्मी गाना नहीं होगा हैं. वे चाहते हैं हैं कि तीन दिन सिंहेश्वर स्थान शिव और पार्वतीमय हो जाए. महिलाओं की संख्यां कम देखते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग माँ-बहनों को भी कार्यक्रम दिखाने लावें और अधिक से अधिक लोग आयें. बहुत ही अच्छा कार्यक्रम होगा. डीएम ने शिव और पार्वती पर आधारित कार्यक्रमों का जानकारी के साथ विस्तृत ब्यौरा भी दिया.
डीडीसी मिथिलेश कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह महोत्सव तीन दिनों तक चलता रहेगा. यह कार्यक्रम पूर्णत: सरकारी है और शाम 4 बजे से 10 बजे तक लोगों को इस कार्यक्रम के मनोरंजन का मौका मिलेगा.
       महोत्सव के उद्घाटन के बाद स्थानीय कलाकार रेखा यादव के गीत जहाँ मनमोहक थे वहीँ शशिप्रभा के ‘होली खेले नंदलाला बिरज में’ पर भी मौजूद दर्शक झूमने पर मजबूर हो गए. स्थानीय होली क्रॉस विद्यालय की श्रुति कश्यप, नियति, ख़ुशी सुलतानियाँ, दिशा, पूजा, शालू, मुस्कान सिन्हा आदि के रिकार्डिंग डांस ने दर्शकों का दिल जीत लिया. मौके पर विद्यालय की शिक्षिका आरती झा, चंदा सिंह, किरण सिंह, सरिता मैम आदि उपस्थिति थे. इसके अलावे स्वर शोभिता संगीत महाविद्यालय की हेमा कुमारी के नेतृत्व में स्वागतम गीत पर बच्चों ने आकर्षक नृत्य की प्रस्तुति दी.
      चंदन झा के शिव के रूप में धूम मचावे  मसाने में की प्रस्तुति शानदार रही तो सागर मिश्रा ने जेकर नाथ भोले नाथ ऊ अनाथ कैसे होइ की प्रसूति कर लोगों को झोमने पर मजबूर कर दिया. खास कर भगवान शिव का तांडव नृत्य और शिव के साथ होली खेलने के लिए मनाने की नृत्य और गीत की प्रस्तुति के कारण लोग सुनील मिश्रा को भूल नहीं पायेंगे.
        महोत्सव बुधवार और गुरूवार को भी चलेगा. वीडिओ देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत/मुरारी सिंह)
सिंहेश्वर महोत्सव शुरू: शिव-पार्वतीमय रहेगा तीन दिनों तक सिंहेश्वर सिंहेश्वर महोत्सव शुरू: शिव-पार्वतीमय रहेगा तीन दिनों तक सिंहेश्वर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 09, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.