मधेपुरा पंचायत चुनाव 2016: नामांकन के पहले दिन 29 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे

मधेपुरा जिले के सबसे बड़े प्रखंड कुमारखंड के 21 पंचायतों में प्रथम चरण में मतदान कराया जाएगा. चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. प्रथम चरण में मतदान होने के कारण कुमारखंड में आज यानि गुरुवार से नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी है. कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन के पहले दिन विभिन्न पदों के लिए कुल 29 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया. 
       प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी मणिमाला देवी ने बताया कि यहां मुखिया पद के लिए 10, सरपंच पद के लिए 03, समिति पद के लिए 04, वार्ड सदस्य पद के लिए 07 तथा पंच पद के लिए 05 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है. सभी पदों के लिए प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों के बारे में उन्होंने बताया कि मुखिया व सरपंच पद का उम्मीदवार सहायक निर्वाची पदाधिकारी चंदन कुमार के समक्ष, समिति पद के उम्मीदवार प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नवल किशोर के समक्ष, वार्ड तथा पंच पद के उम्मीदवार प्रखंड कृषि पदाधिकारी तरूण कुमार मिश्र के पास तथा शेष पद के प्रत्याशी सहकारिता पदाधिकारी अमित कुमार साह के समक्ष नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे. 

क्या है चुनावी कार्यक्रम?: 03 मार्च से 09 मार्च तक - नामांकन का पर्चा भरा जाएगा, 12 मार्च – स्क्रुटनी, 14 मार्च - नाम वापसी के साथ चुनाव चिह्न का आबंटित किया जाएगा. बता दें कि जिले में तेरहों प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव के तहत सबसे पहले 24 अप्रैल को कुमारखंड प्रखंड के पंचायतों के लिए ही चुनाव कराये जायेंगे जिसके लिए विभिन्न पदों के लिए नामांकन का कार्य प्रारंभ हो गया है.
(रिपोर्ट: मंजू देवी)
मधेपुरा पंचायत चुनाव 2016: नामांकन के पहले दिन 29 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे मधेपुरा पंचायत चुनाव 2016: नामांकन के पहले दिन 29 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 03, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.