सिंहेश्वर मेला में डॉ. निशांत के द्वारा नि:शुल्क दंत-चिकित्सा शिविर

कोशी में दंत चिकित्सा के क्षेत्र में आधुनिक मशीनों/ उपकरणों के साथ मधेपुरा में संक्राणुमुक्त अत्याधुनिक डेंटल हॉस्पीटल स्थापित करने वाले डॉ. नीरव निशांत ने इलाके के आर्थिक रूप से विपन्न तथा स्वास्थ्य के प्रति गैर-जागरूक लोगों के हित के लिए सिंहेश्वर मेला में नि:शुल्क दंत चिकित्सा शिविर लगाया है.
    मेले के दौरान प्रतिदिन संध्या 4 बजे से 6 बजे तक मुफ्त जांच एवं मुफ्त दवा की व्यवस्थायुक्त दंत-चिकित्सा शिविर का उद्घाटन आज आइएमए के पूर्व अध्यक्ष तथा शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. अरूण कुमार मंडल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. मौजूद भीड़ को संबोधित करते डॉ. मंडल ने कहा कि हमारे दांतों के रोग सिर्फ दांतों तक ही सीमित नहीं रहते बल्कि इससे हमारे शरीर के अन्य महत्वपूर्ण अंग भी क्षतिग्रस्त हो जाते हैं. आम लोग इन बातों से अनजान है और उन्हें जागरूक होने की आवश्यकता है. डॉ. निशांत को उन्होंने एक कुशल सर्जन बताते हुए आशा व्यक्त की कि वे अपने ज्ञान और कौशल से इस इलाके के रोगियों को बाहर जाकर इलाज कराने से निजात दिलाएंगे.
    इस अवसर पर शिक्षाविद नेता विद्यानंद यादव ने कहा कि दिल्ली छोड़कर डॉ. नीरव निशांत का समाज सेवा के लिए अपने क्षेत्र में आकर स्थापित होने का उनका संकल्प पूरा हो और साथ ही वे इलाके के दलित, पिछड़े और वंचितों के लिए आगे बढ़कर काम करते रहें.
    शिविर के उद्घाटन के अवसर पर कोसी वूमन डिग्निटी फोरम की अध्यक्ष डॉ. शांति यादव, नेत्र चिकित्सक डॉ. संजय कुमार, डेंटल सर्जन डॉ. सदफ हयात समेत कई अन्य लोग उपस्थित थे जबकि निशांत डेंटल हॉस्पीटल एंड इम्प्लांट सेंटर, बाय पास रोड, मधेपुरा के सौजन्य से लगाए गए शिविर में आज कई रोगियों ने अपनी जाँच करवाई. (ए.सं.)
सिंहेश्वर मेला में डॉ. निशांत के द्वारा नि:शुल्क दंत-चिकित्सा शिविर सिंहेश्वर मेला में डॉ. निशांत के द्वारा नि:शुल्क दंत-चिकित्सा शिविर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 15, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.