विवाहिता की हत्या कर सर काटा: सरकटी लाश को यूरिया डालकर जलाने का प्रयास

मधेपुरा जिला के सिंहेश्वर थानाक्षेत्र के कटैया गांव में दहेज लोलुप ससुराल वालों ने एक विवाहिता की धारदार हथियार से सिर काटकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं साक्ष्य छुपाने की नीयत से उनलोगों ने शव को जलाने का भी प्रयास किया. लेकिन विवाहिता के मायके वालों की सक्रियता के कारण पुलिस ने अधजली अवस्था में शव  जब्त कर लिया. मामले में पति मिथिलेश यादव समेत ससुराल के अन्य लोगों पर आरोप लगाया गया है. बताया गया कि उक्त महिला को एक बेटी और दो बेटे भी हैं, जो घटना के बाद से ही गायब हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद एएसपी राजेश कुमार भी वहां पहुंचे और मामले की छानबीन की.

यह है मामला: दिल दहला देने वाली इस घटना के बारे में बताया गया कि सिंहेश्वर प्रखंड के दुलार पिपराही गांव के मुनीलाल यादव की बेटी रेखा की शादी दस वर्ष पूर्व रूपौली पंचायत के कटैया वार्ड नं. 4 निवासी सुखाय यादव के बेटे मिथिलेश यादव के साथ हुई थी. शादी में बेटी वालों ने अपनी हैसियत के मुताबिक दहेज भी दिया था. बावजूद ससुराल वाले रेखा को लगातार प्रताड़ित करते रहते थे और उसके साथ मारपीट भी की जाती थी. इस बीच रेखा को एक बड़ी बेटी और दो बेटे भी जन्म लिये. फिर भी उसके प्रति व्यवहार में ससुराल वालों ने कोई नरमी नहीं बरती. इससे तंग आकर रेखा बीच-बीच मायके भी चली जाती थी. फिर मान-मनौव्वल के बाद उसे ससुराल ले आया जाता था. कुछ महीनों पूर्व भी ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर रेखा अपने मायके दुलार पिपराही चली गई थी. इसके बाद मामले में रेखा के मायके में पंचायत भी बुलायी गई, जिसमें रेखा के ससुराल वाले भी शामिल थे. यहां बात यह बनी कि अब रेखा को प्रताड़ित नहीं किया जाएगा, लेकिन ससुराल वालों के मन में तो कुछ और ही बात थी. विदागरी कराकर लाने के बाद कुछ दिन तो रेखा ससुराल में ठीक से रही, लेकिन बाद में उसे फिर से परेशान किया जाने लगा और फिर जिसकी परिणति उसकी हत्या के रूप में सामने आयी.

यूरिया देकर जला रहे थे शव: रेखा के पिता का आरोप है कि मंगलवार को कटैया से किसी ने खबर दी कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है. इसके बाद वे लोग दौड़े-दौड़े हुए वहां आये. यहां उन्होंने देखा कि रेखा के शव को उसका दामाद मिथिलेश यादव और अन्य लोग घर के पीछे की बांसबाड़ी में चुपके से जला रहे थे. वे लोग शव को जलाने में यूरिया का प्रयोग कर रहे थे. मुनीलाल ने बताया कि जब वह शव  जलाने से मना किया तो उनलोगों ने उन्हें धमका कर भगा दिया. इसके बाद मुनीलाल थाना जाने लगे, तो रास्ते में ही पुलिस की गाड़ी उन्हें मिल गई. जानकारी मिलते ही पुलिस तत्काल कटैया पहुंच गई. हालांकि पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही रेखा के ससुराल वाले जलती चिता को छोड़कर भाग चुके थे.
     पुलिस ने चिता को बुझाकर अधजली लाश को जब्त कर लिया. चिता से लाश को उतारने के बाद सभी चौंक गये. लाश से सिर गायब थी. छानबीन करने पर पुलिस ने पाया कि घर में कई जगह खून के छींटे थे. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि घर में ही रेखा की हत्या की गई होगी. हालांकि पुलिस उसके सिर को बरामद नहीं कर पायी. थानाध्यक्ष राजेश चौधरी ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
विवाहिता की हत्या कर सर काटा: सरकटी लाश को यूरिया डालकर जलाने का प्रयास विवाहिता की हत्या कर सर काटा: सरकटी लाश को यूरिया डालकर जलाने का प्रयास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 15, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.