मैत्री कप: पुलिस एकादश बनाम जिला प्रशासन एकादश में डीएम और एसपी समेत अन्य की महत्वपूर्ण उपस्थिति मैच का आकर्षण

मधेपुरा के बीएन मंडल स्टेडियम के मैदान में चल रहे मैत्री कप के पांचवें दिन आज मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल और परिवार के सदस्यों सहित एसपी कुमार आशीष की मौजूदगी ने आज के मैच को बेहद आकर्षक बना दिया. आइये एक नजर आज के मैचों पर:

टूर्नामेंट का नाम : मैत्री कप 2016 मैच संख्या:  नवाँ, 15  ऑवर का
बनाम: पुलिस एकादश बनाम मधेपुरा जिला प्रशासन एकादश
नतीजा:  पुलिस एकादश ने 31 रन से जीत हासिल की

टॉस: जिला प्रशासन एकादश  पहले  टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण किया

पहली पारी  पहले बल्लेबाजी पुलिस एकादश ने करते हुए 15 ऑवर में 3 विकेट के नुकसान पर कुल  134 रन बनाए.  पुलिस एकादश के तरफ से इंदरजीत ने सर्वाधिक 20 रन बनायें वहीँ राजेश ने 15 और रजनीश  ने 29 बाल पर 68 रन अपने टीम के लिए जोड़े. वहीं पुलिस एकादश के कप्तान पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने 9 रन और ASP राजेश कुमार ने नाबाद 4 रन बनाये. दूसरी ओर से जिला प्रशासन के तरफ से गेंदबाजी करते हुए रोहित, संतोष और सुमित ने एक एक विकेट लिए.

दूसरी पारी: जिला प्रशासन दूसरी पारी में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए मात्र 14 ऑवरों में 104  रनों पर ही सिमट गयी.  जिला प्रशसन एकादश की और से संतोष कुमार ने सर्वाधिक 25 रन बनाए जबकि रोषित ने 17  और सूरज ने 16 रन , सुमित ने 13 रन बनाये. पुलिस एकादश के तरफ से गेंदबाजी करते हुए भानु कुमार ने 4 विकेट, डब्लू ने 3 विकेट  लिए जबकि संतोष ने दो विकेट लिए.
     प्रशासन एकादश की  टीम का हौसला बढ़ाने के लिए मधेपुरा के जिला पदाधिकारी मो. सोहैल खुद स्टेडियम में मौजूद थे और अपनी टीम के बेहतरीन प्रदर्शन पर ताली बजाकर खिलाडियों के मनोबल को बढ़ा रहे थे. जबकि पुलिस एकादश टीम के कप्तान खुद मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष थे.
मैन ऑफ़ द मैच: संयुक्त रूप से पुलिस एकादश के रजनीश कुमार, भानु प्रताप को दिया गया.
अम्पायर: अमिताभ कुमार, त्रिदिप गांगुली  

दूसरा मैच 11 बजे से -    
मैच संख्या: आठवां  मैच, पन्द्रह ऑवर का
बनाम:  जनप्रतिनिधि एकादश बनाम टेक्नो हेण्ड एकादश
नतीजा: टेक्नो हेण्ड एकादश  ने 5 विकेट से  जीत हासिल की.

टॉस: जनप्रतिनिधि एकादश ने टॉस जीती  और पहले बैटिंग की

पहली पारी:  बड़े  हीं  रोमांचक मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जनप्रतिनिधि एकादश ने 15 ऑवर में  5  विकेट के नुकसान पर  110 रन बनाये . जनप्रतिनिधि एकादश  के तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज राहुल ने 50  रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली तो वहीँ कुमोद झा  ने 10 , मोनू  ने 23 रन अपनी टीम के लिए बनाए. दूसरी तरफ से गेंदबाजी कर रही टेक्नो हेण्ड एकादश की तरफ से रामचंद्र ने 25 रन देकर दो विकेट झटके तो  कप्तान अमित गौतम और मोनू ने एक-एक विकेट लिए.
 
दूसरी पारी : जवाब में  बल्लेबाजी करने उतरी टेक्नो हेण्ड एकादश की टीम ने धीमी मगर अच्छी  15th ऑवर में जीत हासिल की. बल्लेबाज रमण ने 32 गेंद पर 47 रन का योगदान दिया. कप्तान अमित गौतम ने 21 रन, अभिषेक ने 12 और जीवन ने 11 रन का योगदान दिया. जनप्रतिनिधि के तरफ के गेंदबाजी करते हुए आशुतोष और राहुल ने दो दो और सोनू के एक विकेट हासिल की.
टेक्नो हैण्ड एकादस ने लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं
मैन ऑफ़ द मैच - टेक्नो हैण्ड एकादस के रमण कुमार को
अम्पायर: महेश कुमार छोटू, अमरनाथ कुमार
स्कोरर: अमित कुमार मोनी, अफजल 
उद्घोषक: महताब आलम, मेहमान उद्घोषक थाना प्रभारी राजेश चौधरी थे.

      मैच के दौरान पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के पिता सहित पूरे परिवार ने मैच का आनंद उठाया.
दोनों टीम जिलापदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में सभी खिलाडी सहित अमिताभ कुमार, मनीष सहाय,  संजय परमार, मुरारी सिंह,  हरेराम कामती,  वेद प्रकाश बेदी, कुणाल किशोर  आशुतोष झा, गुलजार कुमार, शिवशंकर कुमार, राजू कुमार, राजेश ने पिच के दोनों और खड़े हो कर शहीद लांस नायक हनुमनथप्पा को दो मिनट मौन रह कर श्रद्धांजलि अर्पित की.
      प्रवक्ता संदीप शाण्डिल्य ने जानकारी दी कि कल का मैच सुबह आठ बजे से व्यापार संघ एकादश बनाम जिला प्रशासन एकादश और दोपहर का मैच पुलिस एकादश बनाम  मिडिया एकादश के बीच खेला जायेगा.  
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह/ महताब अहमद)
मैत्री कप: पुलिस एकादश बनाम जिला प्रशासन एकादश में डीएम और एसपी समेत अन्य की महत्वपूर्ण उपस्थिति मैच का आकर्षण मैत्री कप: पुलिस एकादश बनाम जिला प्रशासन एकादश में डीएम और एसपी समेत अन्य की महत्वपूर्ण उपस्थिति मैच का आकर्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 12, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.