इंटर परीक्षा का पहला दिन: प्रशासन सख्त, कदाचारी औंधे मुंह गिरे, तीन निष्काषित, एक मुन्ना भाई गिरफ्तार

मधेपुरा में आज इंटरमीडिएट की परीक्षा मे प्रशासन पास और कदाचार समर्थक हुए फेल. नहीं चल सकी कदाचारियों की और इस बार शिक्षा माफियाओं की नींदें भी फिर हुई हराम. जिले भर की 30 परीक्षा केन्द्रों पर शान्तिपूर्ण और प्रशासन के पूरे नियंत्रण में रही परीक्षा. कदाचार के प्रयास में जहाँ तीन परीक्षार्थी निष्काषित कर दिए गए वहीँ एक सेंटर पर मुन्ना भाई भी धरा गया.
      बता दें कि इस बार मधेपुरा के डीएम मो० सोहैल ने जिले भर के अधिकारियों, शिक्षकों-वीक्षकों आदि की मीटिंग कर उन्हें विशेष निर्देश दिया था कि परीक्षा हर हाल में कदाचार मुक्त होनी चाहये और सचमुच आज पहले दिन का नजारा देखते ही बनता था. एक भी चोरी की कहीं से कोई गुंजाइश नही दीख रही थी और आम लोगों का कहना था कि परीक्षा के दौरान इस तरह का मंजर उन्हें मधेपुरा मे पहली बार देखने कॊ मिला.
           दूसरी तरफ आज इंटर की परीक्षा के दौरान मधेपुरा डिग्री कालेज में मुकेश कुमार नाम का एक मुन्ना भाई  दूसरे के नाम पर परीक्षा दे रहा था, पर सेटिंग काम न आई और प्रशासन की चुस्ती में पकड़े चले गये. बताया गया कि मुन्ना भाई का घर मधेपुरा के सकरपूरा है और पिता रामू यादव हैं. इस प्रकार चोरी के प्रयास में पार्वती कॉलेज में प्रभात कुमार, टी .पी कालेज में नीतेश कुमार तथा एक और मुकेश कुमार को परीक्षा से एक्पेल्ड किया गया. इसके अलावे मधेपुरा में अपनी आदत से बाज नहीं आने वाले दो अभिभावकों जयकिशन यादव और मुकेश दास भी पकड़े गये. मधेपुरा डीएम मो० सोहैल और एसपी विकास कुमार भी केन्द्रों पर घूमते और जायजा लेते दिखे.
      कुल मिला कर मधेपुरा में आज की इंटरमीडिएट की परीक्षा जिला प्रशासन की बड़ी सफलता और कदचारियों और शिक्षा माफियाओं के हौसले पस्त कर देने वाली रही. साथ ही ये बात भी तय है कि सिर्फ चोरी के भरोसे परीक्षा देने का शौक पालने वाले कल नजर नहीं आने वाले हैं.
इंटर परीक्षा का पहला दिन: प्रशासन सख्त, कदाचारी औंधे मुंह गिरे, तीन निष्काषित, एक मुन्ना भाई गिरफ्तार इंटर परीक्षा का पहला दिन: प्रशासन सख्त, कदाचारी औंधे मुंह गिरे, तीन निष्काषित, एक मुन्ना भाई गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 24, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.